Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कनाडा सरकार ने मुस्लिम चैरिटी संस्था पर लगाई रोक, कश्मीरी आतंकियों को की थी फंडिंग

कनाडा रेवेन्यु एजेंसी (CRA) द्वारा इस्लामिक सोसोसाइटी ऑफ नार्थ अमेरिका-कनाडा नाम की मुस्लिम चैरिटी संस्था पर रोक लगा दी है।

कनाडा सरकार ने मुस्लिम चैरिटी संस्था पर लगाई रोक, कश्मीरी आतंकियों को की थी फंडिंग

दुनिया में आतंकवाद के खिलाफ कई देश कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं ऐसे में कनाडा सरकार ने एक मुस्लिम संस्था पर बड़ा फैसला लिया है। कनाडा में एक मुस्लिम चैरिटी संस्था को आतंकियों को कथित तौर पर फंडिगं करने के बाद रोक लगा दी है।

कनाडा रेवेन्यु एजेंसी (CRA) द्वारा इस्लामिक सोसोसाइटी ऑफ नार्थ अमेरिका-कनाडा (ISNA-CANADA) नाम की मुस्लिम चैरिटी संस्था पर 1,36,000 डॉलर भेजने के बाद ये रोक लगाई है।

ये भी पढ़ें - बिजनेस रिपोर्ट: पहली बार रुपया अब तक के सबसे निचले स्‍तर पर, शेयर बाजार में भी गिरावट

कनाडा ग्लोबल न्यूज के मुताबिक, कनाडा रेवेन्यु एजेंसी ने 2007 से 2009 के दौरान दस्तावेजों की जांच में पाया कि रिलीफ आर्गेनाईजेशन ऑफ कश्मीरी मुस्लिम को मदद के नाम पर पहले 90 हजार डॉलर भेजे गए थे।

कनाडा रेवेन्यु एजेंसी ने बताया कि सभी दस्तावेजों की गहनता से जांच हुई जिसमें पाया गया है कि इस फंडिंग के अतिरिक्त पहले भी 46 हजार डॉलर इस काथित आतंकी संगठन को भेज चुकी है।

उन्होंने आगे बताया कि आरओकेएम जमात-ए-इस्लामी नाम की पाकिस्तानी इस्लामिक पॉलिटिकल पार्टी की एक सामाजिक संस्था है। जो हिजबुल मुजाहिद्दीन की सशस्त्र विंग है। ये विंग भारत के अलावा यूरोप तथा अमेरिका में भी प्रतिबंधित आतंकी सूची में शामिल है।

Share it
Top