Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डॉक्टर ने अपने ही स्पर्म से महिलाओं को किया गर्भवती, ऐसे हुआ खुलासा

कनाडा में एक फर्टिलिटी डॉक्टर पर अपनी ही महिला मरीजों को प्रेग्नेंट करने का मामला सामने आया है। डॉक्टर पर आरोप है कि उसने बिना मर्जी और जानकारी दिए बिना अपने स्पर्म से महिलाओं को गर्भवती कर दिया। अब डॉक्टर 11 बच्चों का जैविक पिता है।

डॉक्टर ने अपने ही स्पर्म से महिलाओं को किया गर्भवती, ऐसे हुआ खुलासा

कनाडा में एक फर्टिलिटी डॉक्टर द्वारा अपनी ही महिला मरीजों को प्रेग्नेंट करने का मामला सामने आया है। डॉक्टर पर आरोप है कि उसने बिना मर्जी और जानकारी दिए बिना अपने स्पर्म से महिलाओं को गर्भवती कर दिया। अब डॉक्टर 11 बच्चों का जैविक पिता है।

यह भी पढ़ें- भारत के 5वें प्रधानमंत्री के निधन से लेकर टाइटैनिक जहाज के डूबने तक, जानें 10 अप्रैल का इतिहास

पहले भी दर्ज हुआ था केस

बता दें कि डॉक्टर नॉर्मन बारविन के खिलाफ ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले साल 2016 में ओटावा के एक परिवार ने डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। परिवार ने आरोप लगाया था कि डॉक्टर बारविन ने साल 1990 में बच्ची के पिता की जगह अपने स्पर्म से महिला को प्रेग्नेंट किया था।

मामले से जुड़े वकीलों ने बताया कि हमने डॉक्टर के बारे में 150 अलग-अलग मरीजों से बात की। इन 150 मरीजों में साल 1970 में इलाज करवाने वाले मरीज भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- नौकरी के लिए सऊदी अरब गई महिला का हो रहा था शोषण, सुषमा स्‍वराज की मदद से लौटी भारत

DNA टेस्ट से हुआ खुलासा

वकीलों का कहना है कि DNA जांच से सामने आया कि 11 बच्चे, जिनके मां-बाप डॉक्टर के पास इलाज कराने आए थे, डॉक्टर बारविन खुद उन बच्चों के जैविक पिता हैं। वहीं एक और मामले में सामने आया कि 16 अन्य लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है कि DNA टेस्ट में उन्हें मालूम चला है कि उनकी संतान का जैविक पिता कोई और है।

वहीं इसके अलावा 35 लोगों की शिकायत है कि उन्होंने जिस स्पर्म को चुना था, उससे उनके बच्चे का DNA मैच नहीं कर रहा है।

'द गार्डियन' की खबर के अनुसार, जब इस मामले को लेकर डॉक्टर बारविन के वकीलों से बातचीत करने की कोशिश की गई तो उन्होंने इस पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया।

Next Story
Top