Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल में अमित शाह की रथयात्रा को नहीं दी अनुमति

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल सरकार के रुख के बाद कूचबिहार में भाजपा की ‘रथ यात्रा'' को अनुमति देने से बृहस्पतिवार को इनकार कर दिया।

कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल में अमित शाह की रथयात्रा को नहीं दी अनुमति

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल सरकार के रुख के बाद कूचबिहार में भाजपा की ‘रथ यात्रा' को अनुमति देने से बृहस्पतिवार को इनकार कर दिया। पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा है कि इससे सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। इस रथयात्रा को शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हरी झंडी दिखानी थी।

भाजपा ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की कूचबिहार में प्रस्तावित रैली और रथयात्रा को स्थगित करने का निर्णय लेते हुए कहा कि वह कलकत्ता उच्च न्यायालय के अंतिम फैसले का इंतजार करेगी जो उसी दिन पार्टी की अपील पर सुनवाई करेगा।
न्यायमूर्ति तपब्रत चक्रवर्ती ने निर्देश दिया कि रैली नौ जनवरी को अगली सुनवाई तक स्थगित की जाती है और उन्होंने कहा कि भाजपा को इस समय रैली के लिए अनुमति नहीं दी जा सकती।
राज्य सरकार के महाधिवक्ता किशोर दत्ता ने अदालत को बताया कि रैली से साम्प्रदायिक तनाव उत्पन्न होगा और न्यायाधीश को सीलबंद लिफाफे में एक रिपोर्ट सौंपी जिसमें उन्होंने कहा कि ऐसी सूचना है कि सांप्रदायिकता को उकसाने वाले कुछ लोग और उपद्रवी तत्व वहां सक्रिय हैं।
अदालत ने भाजपा के सभी जिला अध्यक्षों की दलीलें सुनने के बाद निर्देश दिया कि पश्चिम बंगाल में सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक पार्टी द्वारा ‘रथ यात्रा' आयोजित करने पर उसे 21 दिसंबर तक एक रिपोर्ट सौंपें।
Share it
Top