Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''सी'' और ''डी'' क्लास के कर्मचारी निकाल सकते हैं 10 हजार एडवांस

केंद्र सरकार ने सरकारी ''सी'' और ''डी'' क्लास के कर्मचारियों को राहत दी है।

नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद सरकार रोज नए नियम बना रही है। एक तरफ जहां पूरा देश कैश लेने के लिए बैंकों और एटीएम के आगे लंबी कतारों में लगा है, वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने सरकारी 'सी' और 'डी' क्लास के कर्मचारियों को राहत दी है। सरकार ने ऐलान किया है कि सी और डी क्लास के कर्मचारी को 10,000 रुपये कैश एडवांस दिया जाएगा।
जानकारी के मुताबिक सरकार ने अपने 'सी' एवं 'डी' क्लास के कर्मचारियों को नोटबंदी की मार में थोड़ी राहत दी है। सरकार ने ऐलान किया है कि सी और दी क्लास के कर्मचारी इस बार की सैलरी में 10 हजार रुपए एडवांस दिए जाएंगे। जो नवंबर की सैलरी में एडजस्ट होंगे।
ये ऑफर संसद के स्टाफ के लिए भी है। सरकार ने कर्मचारियों के सामने ये पेशकश की है कि वो चाहें तो नए नोटों के 10,000 रुपये एडवांस कैश निकाल सकते हैं, जिसे उनकी नवंबर की सैलरी से काट लिया जाएगा।
गौरतलब है कि कर्मचारियों ने सरकार से एडवांस कैश की मांग की थी। एडवांस कैश की मांग उठाने पर ही सरकार ने यह घोषणा की है। आपको बता दें कि कई विभागों ने सरकार के सामने ये मांग रखी थी कि नोटबैन की वजह से कर्मचारियों को कई समस्याएं आ रही हैं, ऐसे में इस बार सैलरी से कुछ हिस्सा कैश में दिया जाना चाहिए। सरकार ने विचार करने के बाद इस मांग को स्वीकार कर लिया है।
साभार- timesofindia
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top