Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आम आदमी को सरकार ने दी बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल हुआ 2 रुपए सस्ता

सरकार ने पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 2 रुपये घटकर 4.48 रुपये प्रति कर दी है।

आम आदमी को सरकार ने दी बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल हुआ 2 रुपए सस्ता

बजट के बीच आम आदमी के लिए राहत की खबर सामने आई है। पेट्रोल और डीजल के दामों में 2 रुपए की कटौती हुई है। इसका कारण एक्साइज ड्यूटी में कटौती को बताया जा रहा है। नए दाम आज रात 12 बजे से लागू हो जाएंगे।

बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों के बढ़ने के कारण पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई। मंगलवार को मुंबई में पेट्रोल की कीमत जहां 80 रुपये 77 पैसे तक पहुंच गई, वहीँ डीजल के दाम 68 रुपये 13 पैसे रहे। पहली जनवरी से ही तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हुई हैं और मुंबई में पेट्रोल के दाम 80 के आसपास ही रहे हैं।
तेल की कीमतों का विरोध करते हुए कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल को जीएसटी में शामिल करने की मांग की। मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने दावा किया की पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी में लाने से पेट्रोल की कीमत 40-42 रुपये हो जाएंगे और डीजल और गैस भी सस्ते दामों में मिलेगी।
सरकार ने पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 2 रुपये घटकर 4.48 रुपये प्रति कर दी है। वहीं, डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 2 रुपये घटकर 6.33 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है।
Next Story
Share it
Top