Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बजट पर मनीष तिवारी ने सरकार को घेरा कहा- खोखला है ये बजट, किसी को नहीं मिली राहत

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली आज संसद में आम बजट 2018-19 पेश किया। जेटली ने रोजगार से लेकर किसानों, रेलवे को लेकर भी कई बड़ी घोषणाएं की।

बजट पर मनीष तिवारी ने सरकार को घेरा कहा- खोखला है ये बजट, किसी को नहीं मिली राहत

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली आज संसद में आम बजट 2018-19 पेश किया। जेटली ने रोजगार से लेकर किसानों, रेलवे को लेकर भी कई बड़ी घोषणाएं की। जेटली ने बजट भाषण में कहा कि 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी ने जब देश की कमान संभाली थी तब रोजगार की चुनौती बहुत बड़ी थी। उस समय हमने देश से हर 1 करोड़ रोजगार मुहैया कराने का वादा किया था। क्योंकि हर साल 1 करोड़ युवाओं को नौकरी देने की जरूरत है।

बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि सरकार ने बजट में किसानों और समाज में हाशिए के लोगों के लिए कुछ नहीं किया है। खराब दौर को देखते हुए बजट का आवंटन काफी कम है।

बता दें कि इस बजट में रेलवे के लिए सरकार ने इस बार 1.48 लाख करोड़ का बजट रखा है। जिसमें सभी रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढ़ियां,सभी ट्रेनों और स्टेशनों पर सीसीटीवी और हाईस्पी़ड ट्रेन के लिए हर तकनीक का इंतजाम की घोषणा की।

साथ ही बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कृषि की महत्वता समझते हुये खेती-किसानी के क्षेत्र को और भी प्रभावशाली बनाने के लिये की कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की है.इसमें 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करना और किसानो के लिये MSP बढ़ाने की बात कही है

Next Story
Share it
Top