Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Budget 2018: जेटली के परिवार को खूब भाया बजट, कही ये बातें

अरुण जेटली के परिवार ने बजट की सराहना करते हुए कहा कि इसमें सभी वर्गों का भरपूर ध्यान रखा गया है।

Budget 2018: जेटली के परिवार को खूब भाया बजट, कही ये बातें

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज संसद में बजट 2018-19 पेश किया। जिसके बाद अरुण जेटली के परिवार ने बजट की सराहना करते हुए कहा कि इसमें सभी वर्गों का भरपूर ध्यान रखा गया है।

लोकसभा में जेटली द्वारा बजट पेश किये जाने के दौरान उनकी पत्नी संगीता, पुत्र रोहन और बहन मधु भार्गव भी विशिष्ट दीर्घा में मौजूद थीं।

यह भी पढ़ें- बजट 2018: अल्पसंख्यक और दलित को लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

बजट के बाद संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए जेटली की पत्नी संगीता जेटली ने कहा कि यह बजट गृहणियों, कामकाजी महिलाओं और बुजुर्गों के लिए राहत की सौगात लेकर आया है।

स्वास्थ्य बीमा योजना, छात्रों के लिये शोध फैलोशिप, किसान कल्याण और छोटे एवं मंझोले उद्यमियों के प्रोत्साहन के भी विशेष इंतजाम किये गए हैं। जेटली के पुत्र रोहन ने इसे किसान हितैषी बजट करार देते हुये कहा कि इसमें किसानों की आर्थिक स्थिति को दुरुस्त करने पर पूरा जोर दिया गया है।

रोहन ने कहा कि इसके अलावा स्वास्थ्य सुविधाओं को उन्नत करने के लिये तीन लोकसभा क्षेत्रों में एक मेडिकल कालेज खोलने और सभी परिवारों को स्वास्थ्य बीमा के दायरे में लाने का क्रांतिकारी कदम उठाया गया है। रोहन ने इसे निम्न और मध्य वर्ग के लिये विशेष तौर पर लाभप्रद बताते हुये कहा कि बजट में शिक्षा के सुधार पर भी उतना ही ध्यान दिया गया है।

यह भी पढ़ें- बजट 2018: बेरोजगारों के आए अच्छे दिन, जेटली ने किया 70 लाख नई नौकरियां देने का ऐलान

वहीं जेटली की बहन मधु भार्गव ने इसे संतुलित बजट बताते हुये कहा कि इसमें सभी वर्गों का बखूबी ध्यान रखते हुये सामान्य गुजर बसर को आसान बनाने के हरसंभव उपाय किये गये हैं। उन्होंने कहा ‘‘बहन होने के नाते मैं इस बजट को शत प्रतिशत अंक देना चाहूंगी।'

Share it
Top