Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बजट 2018: मोदी सरकार महिलाओं को देगी खुशियों की सौगात, मिल सकता है बड़ा फायदा

बजट 2017 में सरकार ने महिलाओं को ''शक्ति'' प्रदान की थी। महिलाओं के विकास और सुरक्षा के लिए 1.84 करोड़ रुपए का बजट तय किया गया था।

बजट 2018: मोदी सरकार महिलाओं को देगी खुशियों की सौगात, मिल सकता है बड़ा फायदा

वित्त वर्ष 2018-19 के लिए आम बजट 1 फरवरी को पेश किया जाएगा। इस बजट की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इस बजट से आम आदमी की कई उम्मीदें जुड़ी हुई हैं। देश का हर वर्ग आने वाले बजट की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रहा है।

सूत्रों के मुताबिक इस बार का आम बजट महिलाओं के लिए खास हो सकता है। बजट 2017 में सरकार ने महिलाओं को 'शक्ति' प्रदान की थी। महिलाओं के विकास और सुरक्षा के लिए 1.84 करोड़ रुपए का बजट तय किया गया था। इसके साथ ही सस्ते घर भी उपलब्ध कराया गए थे। राशन की बढ़ती कीमतों पर भी लगाम लगाई गई थी।
बजट 2018 से महिलाओं को हैं ये उम्मीदें
सरकार को दाल, चीनी, चावल, गेंहूं, फल, सब्जी और तेल जैसी राशन की चीजों पर उचित मूल्य तय करने चाहिए। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को फायदा मिल सके।
महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा और विकास के लिए पिछली बार से ज्यादा बजट तय किया जाए। तय करने के साथ-साथ लागू भी किया जाए और इस बात का खास ख्याल रखा जाए कि गांव से लेकर शहर तक की महिलाओं को इसका फायदा मिल सके।
कामकाजी महिलाओं के लिए अलग से पब्लिक ट्रांसपोर्ट और उसमें सुरक्षा मुहैया कराई जाए।
देर रात ऑफिस या कही आने-जाने पर महिलाओं का ख्याल रखा जाए।
घरेलू चीजों के दाम निश्चित कर दिए जाएं क्योंकि कई दुकानदार मनमाफिक तरीकों से दाल, तेल और चीनी जैसी चीजों के दाम वसूलते हैं।
सब्जियों की कीमतों को नियंत्रित किया जाए खासतकर प्याज, टमाटर जैसी सब्जियों की।
गौरतलब है कि अब ये देखने लायक होगा कि सरकार इस आम बजट में महिलाओं की उम्मीदों पर कितना खरी उतरती है।
Loading...
Share it
Top