Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खुशखबरी! SBI देगा किसानों को क्रेडिट कार्ड, कर्ज लेने में होगी आसानी

भारतीय स्टेट बैंक की सहायक कंपनी देश के किसानों में क्रेडिट कार्ड का प्रचलन बढ़ाने के लिए क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने की योजना बना रही है।

खुशखबरी! SBI देगा किसानों को क्रेडिट कार्ड, कर्ज लेने में होगी आसानी

भारतीय स्टेट बैंक की सहायक कंपनी देश के किसानों में क्रेडिट कार्ड का प्रचलन बढ़ाने के लिए क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस योजना को शुरू में तीन राज्यों में पॉयलट प्रोजेक्ट के तौर पर लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Budget 2018: आज आम आदमी के लिए ये हो सकता है वित्त मंत्री जेटली का सबसे बड़ा तोहफा

लॉन्च हुआ किसान क्रेडिट कार्ड

SBI के अध्यक्ष रजनीश कुमार के मुताबिक, एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज ने पॉयलट परियोजना के तहत गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में किसानों के लिए क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है।

साथ ही इस कार्ड को लेने के लिए आवेदन प्राप्त होने भी शुरु हो गए हैं। एसबीआई का कहना है कि इस पॉयलट परियोजना की सफलता के बाद इसे राष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च किया जाएगा। बताया जा रहा है कि ये क्रेडिट कार्ड वर्तमान के किसान क्रेडिट कार्ड से अलग होगा।

यह भी पढ़ें- Video: बॉयफ्रेंड ने दिया धोखा, लड़की ने शराब पीकर लड़के घर पर दर्द भरे नगमों पर किया डांस

40-45 दिन की ब्याज मुक्त अवधि मिलेगी

जानकारी के मुताबिक, अन्य कार्डों की तरह किसान कार्ड्स पर भी 40-45 दिन की ब्याज मुक्त अवधि मिलेगी। वहीं इस पर लगने वाली ब्याज दर नार्मल क्रेडिट कार्ड की तरह होगी। अगर किसान क्रेडिट कार्ड के पेमेंट में देरी होती है तो किसानों को कम जुर्माना देना पड़ेगा।

साथ ही क्रेडिट कार्ड लिमिट की 70-80% खरीद कृषि से जुड़ी खरीद के लिए करनी होगी। वहीं इसके माध्यम से खरीदार व विक्रेता को इस प्लेटफॉर्म पर कर्ज की सुविधा भी मिलेगी।

Loading...
Share it
Top