Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

BSF ने एक घुसपैठिया मारा गिराया, दो पाकिस्तानी चौकियां ध्वस्त

बीएसएफ जवानों ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आज घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक घुसपैठिए को मार गिराया।

BSF ने एक घुसपैठिया मारा गिराया, दो पाकिस्तानी चौकियां ध्वस्त

बीएसएफ जवानों ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आज घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक घुसपैठिए को मार गिराया। बीएसएफ, जम्मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राम अवतार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि जवानों ने आज सुबह करीब 5:45 बजे अरनिया सेक्टर में निकोवाल सीमा चौकी के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो-तीन लोगों को देखा।

उन्होंने बताया कि बीएसएफ जवानों ने उन्हें ललकारा और गोलीबारी शुरू की जिसमें एक घुसपैठिया मारा गया। मृतक की उम्र 30 वर्ष के आसपास होगी। उन्होंने बताया कि अन्य घुसपैठिए किसी तरह भाग निकले।
सेना ने पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में अपने जवान की मौत के बाद पड़ोसी मुल्क की दो चौकियों को ध्वस्त कर दिया। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि बीएसफ जवानों ने कल दो पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया। कल जम्मू के सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया ,इसके बाद सेना ने माकूल जवाब दिया।
बीएसएफ ने शुरू किया ‘ऑपरेशन अलर्ट'
जम्मू, चार जनवरी (भाषा) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सीमा पर घुसपैठ के लिये आतंकवादियों की बढ़ती गतिविधियों पर लगाम लगाने के उद्देश्य से जम्मू कश्मीर में करीब 200 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ‘‘ऑपरेशन अलर्ट' शुरू किया है।
बीएसएफ के जम्मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राम अवतार ने आज यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘ऐसी खबरें थीं कि आतंकवादी हलचल कर रहे हैं और इसी के अनुरूप हमने सीमा पर ‘ऑपरेशन अलर्ट' घोषित किया है।'
बीएसएफ ने शहीद हेड कांस्टेबल राधा पदा हाजरा के सम्मान में यहां श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया था। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स के स्नाइपर की फायरिंग में उनकी मौत हो गयी थी।
आईजी ने कहा, ‘‘सतर्कता की वजह से वे इस तरह की हरकत (स्नाइपर फायरिंग) कर रहे हैं। बीएसएफ का नैतिक बल बेहद ऊंचा है और आगे भी ऐसा बना रहेगा।'
उन्होंने कहा कि बीएसएफ का प्रयास सीमा पर शांति बरकरार रखने का है लेकिन पाकिस्तान हमेशा शांति में बाधा डालने की कोशिश करता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के इसी कुचक्र की वजह से उन्हें अपने एक जवान की शहादत झेलनी पड़ी।
कल की घटना का विवरण देते हुये आईजी ने कहा, ‘‘यह जवान अग्रिम चौकी पर अपनी ड्यूटी पर तैनात था और पाकिस्तान की तरफ से चार-पांच गोलियां चलाई गईं। इनमें से एक गोली जवान को लग गई।'
उन्होंने कहा कि इसके बाद स्वचालित हथियारों से फायरिंग की गयी। इसकी सूचना मिलते ही बीएसएफ ने सख्त जवाबी कार्रवाई की जिसमें पाकिस्तान को जानमाल का भारी नुकसान हुआ।
Loading...
Share it
Top