Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक की गोलीबारी का बीएसएफ ने दिया मुंहतोड़ जवाब, 9000 मोर्टार दागे

पिछले कुछ दिनों से पाक सेना निर्दोष नागरिकों को भी निशाना रही है। ऐसे में पिछले चार दिनों में बीएसएफ ने जम्मू में आईबी पर पाकिस्तान के ठिकानों पर 9,000 राउंड मॉर्टार दागे हैं।

पाक की गोलीबारी का बीएसएफ ने दिया मुंहतोड़ जवाब, 9000 मोर्टार दागे

पाकिस्तान की अकारण गोलीबारी का सीमा पर तैनात बीएसएफ और सेना के जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। पाक सेना निर्दोष नागरिकों को भी निशाना रही है। ऐसे में पिछले चार दिनों में बीएसएफ ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तान के ठिकानों पर 9,000 राउंड मॉर्टार दागे हैं।

ये भी पढ़ें- भारत ने पाक को दिया मुंहतोड़ जबाव, मार गिराए पाकिस्तानी सेना के 8 जवान, गोलीबारी जारी

खास बात यह है कि बीएसएफ ने टारगेट बनाकर जवाबी कार्रवाई की है जिससे पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि पाकिस्तान रेंजर्स के तेल डिपो और कई फायरिंग पोजिशंस को तबाह कर दिया गया है।

जम्मू के आईबी पर हालात तनावपूर्ण

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि जम्मू में 190 किमी लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हालात काफी तनावपूर्ण हैं। पाकिस्तान की ओर से रविवार शाम से ही पूरे इलाके में भारी गोलीबारी की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान ने पहले शांति भंग की और बीएसएफ की चौकियों व रिहायशी इलाकों को निशाना बनाना शुरू किया।

टारगेट बनाकर बीएसएफ कर रही फायरिंग

इसके बाद बीएसएफ ने 19 जनवरी से अब तक 9,000 राउंड मॉर्टार दागे हैं। उन्होंने कहा कि मॉर्टार के साथ दूसरे हथियारों से भी मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। बीएसएफ ने कहा कि फोर्स टारगेट बनाकर फायरिंग कर रही है, जिससे पाक रेंजर्स की कई फायरिंग पोजिशंस, मॉर्टार लॉन्चिंग पैड्स, हथियार और तेल डिपो को नष्ट कर दिया गया है। फोर्स ने दो वीडियो भी जारी किए हैं, जिसमें तेल डिपो के तबाह होने की तस्वीर दिखाई देती है। उन्होंने बताया कि जम्मू में सीमा पर 'चिकन नेक' वाले इलाके में भी बीएसएफ की चौकियों को पाक फोर्सेज ने निशाना बनाया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, इन क्षेत्रों में एक जवान और कुछ नागरिक घायल हुए हैं। रविवार से यहां पाक की ओर से लगातार गोलीबारी की जा रही है।'

पाक के कई सैनिक मारे गए

सूत्रों का कहना है कि भारतीय फोर्सेज को पता चला है कि रेंजर्स और पाक फौज के वरिष्ठ कमांडरों की मूवमेंट सीमा पर अग्रिम इलाकों की तरफ बढ़ी है। एक अधिकारी ने कहा,पाक कमांडरों की मूवमेंट हो रही है क्योंकि वे अपने सैनिकों को प्रोत्साहित कर रहे हैं, जिन्हें भारत की ओर से भारी गोलीबारी झेलनी पड़ रही है। पाकिस्तान के कई सैनिक मारे गए हैं या जख्मी हुए हैं।'

पाक रेंजर्स ने फ्लैग मीटिंग से किया इनकार

अधिकारियों का कहना है कि रेंजर्स ने बीएसएफ के साथ बात करने और फ्लैग मीटिंग से इनकार कर दिया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान की नापाक हरकत को देखते हुए जम्मू में बीएसएफ की सभी सीमा चौकियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इतना ही नहीं, सीनियर कमांडर्स को अगले एक हफ्ते तक फ्रंट पर ही रहने को कहा गया है।

फोर्स ने आईबी पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम किया

फोर्स ने आईबी पर घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए गश्त बढ़ा दी है। बीएसएफ के डायरेक्टर जनरल के.के. शर्मा पिछले हफ्ते सीमा के पासवाले इलाकों में पहुंचे थे और संभावना यह भी है कि वह 26 जनवरी के आस-पास दोबारा इस क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं। बता दें कि 19 जनवरी से अब तक पाक गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान शहीद हुए हैं।
Loading...
Share it
Top