Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

11 दिनों में पाक पर दागे 5000 मोर्टार और 35 हजार गोलियां: BSF

भारत ने पिछले 11 दिनों में लंबी दूरी के करीब 3 हजार मोर्टार दागे हैं।

11 दिनों में पाक पर दागे 5000 मोर्टार और 35 हजार गोलियां: BSF
X
नई दिल्ली. भारत-पाक गोलीबारी को लेकर हर दिन सीमा पर जवान शहीद हो रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ बीएसएफ ने पाकिस्तान को लेकर अपनी रिपोर्ट दी है। बीएसएफ ने कहा कि पिछले 11 दिनों के अंतर भारत ने पाकिस्तान को हर हमले का मुहतोड़ जवाब दिया है। बीएसएफ का कहना है कि पिछले 11 दिनों में उसने 5000 मोर्टार दागे हैं और 35000 से अधिक गोलियां चलाई हैं।
टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, भारत ने पाकिस्‍तान को उसके दुस्‍साहस का जवाब देने के लिए पिछले 11 दिनों में लंबी दूरी के करीब 3 हजार मोर्टार दागे हैं। इनकी रेंज करीब पांच से 6 किमी मीटर की होती है। वहीं कम दूरी वाले करीब 2 हजार मोर्टार भी भारत की ओर से दागे जा चुके हैं। इन मोर्टार की रेंज अधिकतम एक किमी होती है, जिनका इस्‍तेमाल आतंकियों को खत्‍म करने के लिए किया गया है। भारत की तरफ से अब तक एलएमजी, एमएमजी, राइफल से करीब 35 हजार गोलियां चलाई जा चुकी हैं।
एक अंग्रेजी अखबार ने एक अधिकारी के हवाले से लिखा है कि लंबी दूरी के मोर्टारों का इस्‍तेमाल दुश्‍मन की पॉजिशन को ध्‍वस्‍त करने और मध्‍यम दूरी के हथियारों का इस्‍तेमाल सीधे निशाना बनाए जाने के लिए किया जाता है। अधिकारी के मुताबिक पाकिस्‍तान की ओर से ज्‍यादातर रात में गोलाबारी की जा रही है। यह फायरिंग आ‍तंकिेयों को भारतीय सीमा में दाखिल करवाने के मकसद से की जाती है।
पाक की ओर से किए जा रहे संघर्षविराम उल्‍लंघन में अब तक तीन जवानों की मौत हो चुकी है। इस दौरान पाकिस्‍तान ने करीब 60 बार सीजफायर का उंल्‍लघन किया है। गौरतलब है कि पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर में भारतीय कमांडो द्वारा की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद पाक अपनी बौखलाहट को छिपाने में नाकामयाब रहा है। यही वजह है कि वह बार बार इस तरह की हरकत कर रहा है। हालांकि सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद से ही सीमा पर हाई अलर्ट घोषित है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top