Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

BSF ने तबाह किए पाकिस्तानी बंकर, जारी किया वीडियो

जम्‍मू-कश्‍मीर के आठ नागरिकों की मौत के बाद क्रॉस-बॉर्डर व्‍यापार बंद कर दिया है।

BSF ने तबाह किए पाकिस्तानी बंकर, जारी किया वीडियो
नई दिल्ली. सीमा सुरक्षा बल ने भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई का एक वीडियो जारी किया है। बीएसएफ ने पाकिस्‍तानी बंकर को नष्‍ट किए जाने की फुटेज जारी करते हुए कहा कि यह एक उदाहरण है कि सेना ने पाकिस्‍तान को कितना भारी नुकसान पहुंचाया है। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सेना सीमा पर लगातार गोलीबारी कर रही है, और जानबूझकर आम भारतीय नागरिकों को निशाना बना रही है। मंगलवार से हो रही पाकिस्तानी फायरिंग और गोलाबारी में कई लोग मारे जा चुके हैं।
भारत में घुसपैठ
अधिकारी ने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तान में सिर्फ सैन्य पोस्टों को निशाना बना रही है, और भले ही यह अंदाज़ा लगाना मुश्किल है कि कितने पाकिस्तानी फौजी मारे गए हैं, लेकिन अनुमान है कि मरने वालों की तादाद 'काफी ज़्यादा' है। अधिकारी ने कहा, "हम कभी पाकिस्तानी नागरिकों को निशाना नहीं बनाते... लेकिन उधर से पाकिस्तान लगातार भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकवादियों को कवर फायर देता रहता है।"

कॉस-बॉर्डर व्‍यापार बंद
सीमा से लगे कश्‍मीर में पिछले 13 साल में किसी दिन होने वाली नागरिकों की मौतों की सबसे ज्‍यादा संख्‍या मंगलवार को देखने केा मिली, जब जम्‍मू क्षेत्र में दोनों तरफ से सैनिकों ने एक-दूसरे के ठिकानों पर फायरिंग की। भारत और पाकिस्‍तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच दोनों राष्‍ट्रों ने एक-दूसरे को संघर्षविराम के उल्‍लंघन का दोषी बताया है। मंगलवार सुबह शुरू हुई शेलिंग और छिटपुट फायरिंग पूरे दिन जारी रही, जिसमें दो दर्जन से ज्‍यादा लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने पिछले दो दिनों से की जा रही जबर्दस्‍त शेलिंग में जम्‍मू-कश्‍मीर के आठ नागरिकों की मौत के बाद क्रॉस -बॉर्डर व्‍यापार बंद कर दिया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top