Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बीएसएफ ने तबाह किए 14 पाकिस्तानी चौकियां, दो पाक सैनिक भी ढेर

पाकिस्तानी रेंजरों की गोलीबारी और मोर्टार बम दागे जाने का बीएसएफ ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर माकूल जवाब दिया है।

बीएसएफ ने तबाह किए 14 पाकिस्तानी चौकियां, दो पाक सैनिक भी ढेर
X
नई दिल्ली. बीएसएफ ने मंगलवार (1 नवंबर) को कहा कि उसने जम्मू फ्रंटियर के रामगढ़ और अरनिया सेक्टरों में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी रेंजरों की 14 चौकियों को ध्वस्त कर दिया। जम्मू कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटी बस्तियों और सैन्य चौकियों एवं नियंत्रण रेखा पर सांबा, जम्मू, पुंछ और राजौरी सेक्टरों में पाकिस्तानी सैनिकों ने 82 एवं 120 एमएम के मोर्टार बम दागे, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गयी और 22 अन्य घायल हो गए।
बीएसएफ के डीआईजी धर्मेंद्र पारीक ने बताया, ‘रामगढ़ और अरनिया सेक्टरों में आज (मंगलवार) सुबह से पाकिस्तानी रेंजरों की अकारण गोलीबारी और मोर्टार बम दागे जाने का बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर माकूल जवाब दिया है।’ उन्होंने बताया, ‘बीएसएफ ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के उसी सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजरों की चौकियों को निशाना बनाया और 14 पाकिस्तानी चौकियों को भारी नुकसान पहुंचाया।’ इससे पहले सेना के सूत्रों ने बताया कि नियंत्रण रेखा पर राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर के विपरीत इलाके में सेना की जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए।
पाक की ओर से मोर्टार बम दागे जाने की घटना में आठ नागरिकों की मौत
जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार बम दागे जाने की घटनाओं में मंगलवार (1 नवंबर) को आठ नागरिकों की मौत हो गयी और 22 अन्य लोग घायल हो गए। भारतीय सेना ने भी कड़ी जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। मंगलवार तड़के से ही पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी बस्तियों और सैन्य चौकियों तथा नियंत्रण रेखा पर सांबा, जम्मू, पुंछ और राजौर जिलों में मोर्टार बम दागे। सेना ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने 120 एवं 82 एमएम के मोर्टार बम जैसे भारी कैलिबर हथियारों का इस्तेमाल किया।
सांबा की उपायुक्त शीतल नंदा ने बताया, ‘सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में आज (मंगलवार, 1 नवंबर) मोर्टार बम के कारण पांच लोगों की मौत हो गयी और नौ अन्य घायल हो गए।’ उन्होंने साथ ही बताया, ‘उसी इलाके में मोर्टार बम दागे जाने से सदमे के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गयी।’ शीतल ने बताया कि तीन घायलों का उपचार रामगढ़ अस्पताल में हुआ, वहीं अन्य को जम्मू के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
राजौरी के उपायुक्त शबीर अहमद भट्ट ने बताया कि राजौरी जिले के मंजाकोट क्षेत्र के राजगढ़ियां सीमा बस्तियों पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गयी गोलीबारी और मोर्टार बम दागे जाने से दो महिलाओं की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि जिले के नौशेरा सेक्टर में पड़ोसी देश के सैनिकों द्वारा मोर्टार बम दागे जाने से सेना के तीन पोर्टर घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जनसत्ता
की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से दागे गये मोर्टार बम पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में गिरा, जिससे तीन लोग घायल हो गए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story