Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सिर्फ पांच हज़ार में खरीदिए ''ब्रिटिश झंडा'' वाला पायदान

अमेजन वेबसाइट पर इसे आप 129 डॉलर में खरीद सकते हैं।

सिर्फ पांच हज़ार में खरीदिए
नई दिल्ली. भले ही भारत समेत कई देशों में अपने राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान किया जाता हो, लेकिन कई वेबसाइट पर 'ब्रिटिश झंडा' वाला पायदान धड़ल्ले से मात्र 5 हजार में बिक रहा है। अमेजन वेबसाइट पर इसे आप 129 डॉलर में खरीद सकते हैं। लेकिन इस तरह से किसी देश का राष्ट्रीय ध्वज वाला पायदान की बिक्री करना उस देश का अपमान करने के बराबर माना जाता है।
जैसे हाल ही में भारत के राष्ट्रीय ध्वज को ईकॉमर्स वेबसाइट अमेजन कनाडा में बेच रही थी। लेकिन जैसे ही इस मामले के बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पता चला तो उन्होंने तुरंत एक्शन लिया। और कंपनी को इस मामले पर सशर्त माफी मांगने को कहा था। ऐसा नहीं करने पर स्वराज ने अमेजन के अधिकारियों को वीजा नहीं देने की धमकी दी। उसके बाद अमेजन ने माफ़ी मांगते हुए तिरंगे के प्रोडक्ट्स को वहां से हटा दिया।
अमेजन इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट अमित अग्रवाल ने पत्र लिखकर ये जानकारी दी। इस पत्र में अमेजन ने लिखा कि वो भारतीय परंपराओं और कानून का सम्मान करते हैं। साथ ही यह बताया कि यह उत्पाद भारत में बेचने के लिए नहीं था, इसे थर्ड पार्टी द्वारा कनाडा में बेचने के लिए प्रयोग किया गया था। हमारा किसी भी तरह से भारत के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top