Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका में जारी है ''बॉम्ब साइक्लोन'' का कहर, 15 लोगों की मौत, संकट में 80 हजार परिवार

भारी बर्फबारी से होने वाली कड़ाके की ठंड और बॉम्ब चक्रवात ने अमेरिका में तबाही मचा रखी है। कई राज्यों पूरी तरह बर्फ से ढक चुके हैं।

अमेरिका में जारी है बॉम्ब साइक्लोन का कहर, 15 लोगों की मौत, संकट में 80 हजार परिवार
X

भारी बर्फबारी से होने वाली कड़ाके की ठंड और बॉम्ब चक्रवात ने अमेरिका में तबाही मचा रखी है। कई राज्यों पूरी तरह बर्फ से ढक चुके हैं। सड़कों पर बर्फ की कई इंच मोटी परत जम गई है, जिसके चलते ऑफिस और स्कूल बंद कर दिए गए हैं। बिगड़ते हुए हालातों को देखकर इमरजेंसी घोषित कर दी गई है।

चक्रवात के चलते पूर्वोत्तर और दक्षिण पूर्व में लगभग 80,000 परिवारों पर मुसीबत टूटी है। चक्रवात के चलते कारोबार पर भी भारी असर पड़ा है। 15 लोगों की मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ेंः चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं से मिले राहुल गांधी, कई मुद्दों पर की चर्चा

बर्फबारी का सबसे ज्यादा असर उड़ानों पर पड़ा है। कल से अबतक करीब 4500 उड़ाने रद्द कर दी गई हैं। बोस्टन में तेज हवाओं के साथ जोरदार बर्फबारी हो रही है। यहां तापमान इस वक्त माइनस 30 डिग्री तक लुढ़क गया है। यहां करीब एक फुट तक बर्फ जम गई है।

बाढ़ ने भी मचाई तबाही

बर्फबारी के बाद तूफान साथ में बाढ़ भी आई गई। घरों में पानी घुस गया है। कई इलाकों में लोगों को रस्सी के सहारे रेस्क्यू किया जा रहा है। बाढ़ और बर्फबारी ने बोस्टन की बत्ती गुल कर दी है। अमेरिका का सबसे बड़े शहर न्यूयॉर्क की भी रफ्तार बॉम्ब तूफान ने रोक दी है। जिन सड़कों पर सैकड़ों लोग नजर आते थे वहां सिर्फ चंद लोग ही हैं।

इन राज्यों पर बरसा कहर

बॉम्ब तूफान का कहर अमेरिका के पूर्वी राज्यों फ्लोरिडा, जॉर्जिया, साउथ कैरोलिना, नॉर्थ कैरोलिना, वर्जीनिया, मेरीलैंड, न्यूजर्सी, न्यू यॉर्क, मैसेचुएट्स, न्यू हैंपशायर और मेन में है। दक्षिणपूर्वी राज्यों नॉर्थ और साउथ कैरोलिना में चार लोगों की जान चली गई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story