Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अफगानिस्तान में हुआ आत्मघाती हमला, 18 लोगों की मौत और 14 लोग घायल

जलालाबाद में रविवार को एक शव यात्रा के दौरान हुए आत्मघाती हमले में 18 लोगों की मौत हो गई जबकि 14 अन्य लोग घायल हो गए।

अफगानिस्तान में हुआ आत्मघाती हमला, 18 लोगों की मौत और 14 लोग घायल

2017 जाते-जाते भी आतंकियों की भेंट चढ़ा अफगानिस्तान। जलालाबाद में रविवार को एक शव यात्रा के दौरान हुए आत्मघाती हमले में 18 लोगों की मौत हो गई जबकि 14 अन्य लोग घायल हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक संगठन आईएसआईएस ने ली है।

नांगरगहार गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोग्यानी ने कहा कि इस आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या 18 है जबकि घायलों की संख्या 14 है। हमले के सभी पीड़ित आम नागरिक हैं। इसस पहले गवर्नर कार्यालय से जानकारी दी गई थी कि 15 लोग मारे गए हैं। बयान में कहा गया कि हस्का मीन जिले के एक पूर्व गवर्नर की शवयात्रा में हमलावर ने इस घटना को अंजाम दिया।

इसे भी पढ़ेंः तीन तलाक के खिलाफ बोलने वालीं इशरत जहां ने थामा 'कमल', BJP ने किया स्वागत

पिछले कुछ महीनों में तालिबान और आईएस जैसे खतरनाक आतंकी समूहों ने अफगानिस्तान में अपने हमलों की संख्या बढ़ा दी है। सोशल साइटों पर चल रही तस्वीरों में दिख रहा है कि घटनास्थल पर लोगों के शव के साथ आसमान में काला धुआं उड़ रहा है और खून, कपड़े, जूते बिखरे पड़े हैं।

पहले भी हुआ हमला

प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशक नजीब कमावल ने मौतों की पुष्टि की है। यह हमला काबुल के शिया सांस्कृतिक केंद्र पर हुए हमले के कुछ दिन बाद हुआ है जिसमें 41 लोग मारे गए थे व 80 अन्य घायल हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आईएस ने ली थी।

Next Story
Top