Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डोनाल्ड ट्रंप की इस बात से नाराज सोनम ने बताया ''मूर्ख''- कहा- भारत से कुछ सीखिए

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर को एक बात इतनी नागवार गुजरी की उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मूर्ख बता दिया।

डोनाल्ड ट्रंप की इस बात से नाराज सोनम ने बताया

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर को एक बात इतनी नागवार गुजरी की उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मूर्ख बता दिया। सोनम ट्रंप से खासा नाराज हैं और उन्होंने कहा है कि ट्रंप को भारत से कुछ सीखना चाहिए।

सोनम की इस नाराजगी के पीछे की वजह ट्रंप का एक फैसला है। अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप ने शिकार के दौरान मारे गए हाथियों के अंग को आयात करने की अनुमति दे दी है। जबकि ओबामा के समय में इस फैसले पर रोक लगी हुई थी।

यह भी पढ़ें- दिल्ली सीलिंग विवाद: पीएम और राहुल से सीक्रेट मीटिंग करेंगे केजरीवाल, दी भूख हड़ताल की धमकी

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के इस फैसले पर वन्य जीव समूहों और कई गैर सरकारी संगठनों ने चिंता जताई है। साथ ही इन लोगों ने ट्रंप प्रशासन की आलोचना भी की है।

इसी फैसले से नाराज सोनम ने एक ट्वीट में ट्रंप को मूर्ख कहा है। साथ ही यह भी कहा कि अमेरिका को भारत से कुछ सीखना चाहिए क्योंकि भारत में वन्य जीवों के शिकार पर प्रतिबंध है।

सोनम ने ट्विटर पर लिखा कि 'भारत में शिकार अवैध है। ये चीज दुनिया हमसे सीख सकती है। ट्रंप मूर्ख हैं।' सोनम ने अपने इस ट्वीट में ट्रंप को टैग भी किया है।

यह भी पढ़ें- 'शॉपिंग' की वजह से छिनी मॉरीशस की राष्ट्रपति की कुर्सी, जल्द देंगी इस्तीफा

गौरतलब है कि अमेरिका में शिकार से जुड़े संगठनों ने कहा है कि राष्ट्रपति के इस फैसले से हाथियों के संरक्षण उन्हें मदद मिलेगी। अमेरिका के नेशनल राइफल एसोसिएशन और सफारी क्लब इंटरनेशनल फाउंडेशन का कहना है कि अफ्रीकी देशों में शिकार करने के लिए राज्य सरकार भारी मात्रा में धन देती है। जिन पैसों का इस्तेमाल वहां की राज्य सरकारें हाथियों के संरक्षण में करती हैं।

इन संस्थाओं के मुताबिक, पैसे के अभाव में इन देशों में हाथियों की सही देखभाल नहीं हो पाती है। अमेरिका में ये प्रावधान है कि यदि शिकार की वजह से किसी जानवर की कोई खास नस्ल के संरक्षण में सकारात्मक बदलाव आता है तो उस जानवर से जुड़े अंगों को आयात किया जा सकता है।

Next Story
Top