Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आतंकी संगठन बोको हरम सीखा रहा है बच्चों को ''रेप'' करना

नाइजीरियाई जिहादियों के चंगुल से बचकर निकले एक बच्चे ने ही इस बात का खुलासा किया है।

आतंकी संगठन बोको हरम सीखा रहा है बच्चों को रेप करना
X
नई दिल्ली. आंतक के आका अपने आपको जिंदा रखने के लिए अब एक नया खेल खेल रहे हैं। नाइजीरिया में आतंकी संगठन बोको हरम की बर्बरता जारी है। अब एक नया मामला सामने आया है कि बोको हरम के आतंकी मासूम बच्चों के रेप का पाठ पढ़ा रहे हैं। ये बात खुद एक बच्चे ने लोगों के बताई। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने सैकड़ों महिलाओं और लड़कियों को बंधक बनाकर सिर्फ इसलिए रेप कर रहे हैं बल्कि गर्भवती भी कर रह हैं।
वेबसाइट डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक, नाइजीरियाई जिहादियों के चंगुल से बचकर निकले एक बच्चे ने ही इस बात का खुलासा किया है। यह बच्चा इन जिहादियों के लिए लड़ रहा था। उसने बताया कि यहां वयस्क आतंकी बच्चों को सिखाते हैं कि बंधकों का यौन उत्पीड़न करके कैसे 'मजे' लिए जाएं। तो वही दूसरी तरफ द डेली बीस्ट के मुताबिक, बोको हरम के चंगुल से निकली एक लड़की ने बताया कि छोटे बच्चों ने उसका किस तरह से रेप किया। लड़की के मुताबिक, वह आसानी से उन बच्चों से बच सकती थी। उनमें से एक तो महज 13 साल का था। हालांकि, वह रेप करने में इसलिए कामयाब हो गया क्योंकि उसके पास बंदूक थी।
आतंक के आकाओं का मानना है कि ऐसे में पैदा हुए बच्चों से लड़कों की नई जमात तैयार करने में मदद मिलेगी। बोको हरम नाइजीरिया में 2002 से सक्रिय है। इसका गठन मुहम्मद युसूफ ने किया थी। संगठन के मुख्य रूप से दो लक्ष्य हैं, पहला नाइजीरिया में पश्‍िचमी देशों द्वारा फैलाई गई धर्मनिरपेक्षता का विरोध करना और दूसरा नाइजीरिया को एक इस्लामिक राज्य घोषित करना।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story