Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नया ऑफरः अब 22 रुपए में BMW की सवारी

बीएमडबल्यू ने ओला के साथ मिलकर यह घोषणा की है

नया ऑफरः अब 22 रुपए में BMW की सवारी
नई दिल्ली. अब बीएमडबल्यू कार बनेगी टैक्सी। जी हां, सही सुना आपने। एक बार फिर बताते है आपको बीएमडबल्यू गाड़ी अब सडक पर टैक्सी बनकर घुमेगी और वह भी सिर्फ 22 रुपये प्रति किलोमीटर के दामों पर। बीएमडबल्यू ने ओला के साथ मिलकर यह घोषणा की है। चमचमाती हुई बीएमडबल्यू कार वो गाड़ी है जिसमें बैठना लोग शान समझते हैं। यह गाड़ी रईसों के पास होती है। आम आदमी इसे लेने के बारे मे सोच तक नहीं सकता, लेकिन आज के बाद बस एक क्लिक पर यह गाड़ी बतौर टैक्सी आपके घर के बाहर खडी होगी तो आपको विश्वास नहीं होगा, लेकिन यह हकीकत है।
मुंबई में बीएमडबल्यू ने ओला के साथ मिलकर अपनी गाड़ियां बतौर टैक्सी देने के लिए फैसला किया है। लक्जरी गाड़िओ के बढ़ते क्रेज को देखते हुए बीएमडबल्यू ने ओला के साथ मिलकर यह साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत ओला के तहत बतौर टैक्सी बीएमडबल्यू चलाने की इच्छा रखने वालो को सस्ते दामों पर बीएमडबल्यू खुद कार लोन देगा 4 साल बाद गाड़ी बायबैक यानी बीएमडबल्यू अपनी गाड़ी फिर से खरीदेगा। 1 लाख किलोमीटर या 3 सालों तक गाड़ी का मेन्टेनेन्स मुफ्त। खरीदार को इन्श्योरेंस मुफ्त मिलेगा।
कंपनी का दावा
कंपनी का दावा है कि यह वाहन एक लीटर में 23.1 किलोमीटर दौड़ सकता है। होंडा का नया मॉडल टोयोटा की कैमरी हाइब्रिड को चुनौती देगा। इसकी दिल्ली में शोरूम कीमत 30.9 लाख रुपए है।
तीन शहरों में सेवा
ओला ने यह सर्विस फिलहा 3 शहरों मे शुरू करने का फैसला किया है। मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु इसके दाम रखे गए है न्यूनतम 250 रुपये और प्रति किलोमीटर 21 से 22 रुपये। ओला फिलहाल अगले 6 महीनो के भीतर 1000 गाड़ियां बीएमडबल्यू के पास से खरीदकर अपने पार्टनर कार मालिकों को देगी. लेकिन आने वाले दिनों मे यह आंकडा बढ़ाया जाएगा।
होंडा ने उतारी अकॉर्ड हाइब्रिड
जापान की वाहन कंपनी होंडा ने अपने प्रमुख मॉडल होंडा अकॉर्ड हाइब्रिड को भारतीय बाजार में उतारा है। इस मॉडल का दिल्ली शोरूम में दाम 37 लाख रुपए है। भारत मात्र छठा देश है जहां होंडा ने अकॉर्ड हाइब्रिड मॉडल को उतारा है। होंडा कार्स इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी योइचिरो यूइनो ने यहां संवाददाताओं से कहा, हमारा हमेशा से होंडा की नई प्रौद्योगिकी और उत्पाद भारतीय ग्राहकों के समक्ष पेश करने का प्रयास रहा है। अकॉर्ड हाइब्रिड को पेश किया जाना हमारी इसी प्रतिबद्धता का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि कंपनी पर्यावरणनुकूल तथा स्थिर मोबिलिटी में हमेशा अपनी भूमिका निभाने को तत्पर है। उन्होंने सरकार से इस तरह की पहल में सर्मथन मांगा। अकॉर्ड हाइब्रिड में दो लीटर का पेट्रोल इंजन तथा दो इलेक्ट्रिक मोटरें हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top