Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''ब्लू व्हेल'' गेम के कहर को थामने के लिए बनेगी एक्सपर्ट कमेटी, उठाए जाएंगे जरूरी कदम

घातक ''ब्लू व्हेल चैलेंज'' गेम को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है।

बच्चों को सुसाइड के लिए उकसाने वाले घातक 'ब्लू व्हेल चैलेंज' गेम को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही कोर्ट ने केंद्र से इस मामले में एक एक्सपर्ट कमेटी बनाने और ऑनलाइन कंटेंट को लेकर जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: अपने बेटे जय शाह के बचाव में खुद उतरे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

बात दें कि सरकार ने जानलेवा 'ब्लू व्हेल' गेम पर फिलहाल रोक लगाई हुई है। इसके साथ ही माइक्रोसॉफ्ट इंडिया, गूगल इंडिया और प्रमुख सोशल मीडिया वेबसाइटों से 'ब्लू व्हेल' गेम के लिंक हटाने को कहा गया है। बावजूद इसके इस गेम का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

आए दिन बच्चों के मरने की दुखद खबरें सुनने को मिल ही रही हैं। इसलिए सुप्रीम कोर्ट को और कड़े कदम उठाने के लिए आगे आना पड़ा है। सुप्रीम कोर्ट का केंद्र को ताजा नोटिस इसी कड़ी का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें: राहुल पर भाजपा मंत्री का कटाक्ष- 'छोटा बच्चा लेडिस टॉयलेट में भी जा सकता है'

इसी साल अगस्त में 'ब्लू व्हेल' गेम को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में भी एक जनहित याचिका दायर कर बच्चों की बढ़ती आत्महत्या पर चिंता जाहिर की गई थी। इसके बाद ही इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय हरकत में आया और फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप को जरूरी निर्देश जारी किए गए।

अभी तक मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल समेत ज्यादातर राज्यों में इस गेम पर रोक लगा दी है। लेकिन, इस गेम को लेकर अभी तक कोई कारगर समाधान नहीं निकल पाया है।

Next Story
Share it
Top