Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सलमान खान के कंधों पर टिका है बाजार का 400-600 करोड़ रुपए

कारोबारी विश्लेषक आमोद मेहरा ने प्रेट्र को बताया कि उन पर करीब 400 करोड़ रुपये दांव पर हैं जिनमें रेस 3 पर 150 करोड़ शामिल हैं।

सलमान खान के कंधों पर टिका है बाजार का 400-600 करोड़ रुपए
X

जोधपुर की अदालत द्वारा 1998 के काला हिरण शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान को पांच साल कैद की सजा सुनाई गई है लेकिन व्यापार विश्लेषकों के मुताबिक सलमान के कंधों पर फिल्म इंडस्ट्री के 400 से 600 करोड़ रूपये लगे हुए हैं और ऐसे में इस फैसले से प्रमुख फिल्म प्रोजेक्ट भी प्रभावित हो सकते हैं।

फिलहाल 52 वर्षीय अभिनेता की मुख्य भूमिका वाली रेस 3 की शूटिंग बीच में है लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि रेमो डिसूजा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सलमान का काम पूरा हो चुका है या नहीं। कारोबार विश्लेषक कोमल नाहटा ने कहा कि रेस 3 में जो कुछ भी बचा है उसे जल्द पूरा किया जाना होगा क्योंकि फिल्म जून में रिलीज हो रही है।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी का 'मामा' पर तंज, 'बाबा कहते थे बड़ा काम करूंगा, नर्मदा घोटाला नाकाम करूंगा

किक 2, दबंग 3 और भारत अभी शुरू नहीं हुई हैं इसलिये इसमें ज्यादा आर्थिक नुकसान नहीं हुआ। फिल्म उद्योग और व्यापार के लिये यह बड़ा नुकसान है क्योंकि वह बड़े अभिनेता हैं जो बड़ी सफलता की गारंटी देते हैं। नाहटा ने कहा कि रेस 3 पर 125-150 करोड़रू दांव पर लगे हैं।

दूसरी फिल्मों के लिये रूपया भले ही नहीं लेकिन समय गया है। उन्होंने कोई दूसरी फिल्म शुरू नहीं की थी, इसलिये ऐसा नहीं है कि फिल्में फंस जाएंगी। व्यापार विश्लेषक गिरीश वानखेड़े ने यह भी कहा कि यह इंडस्ट्री के लिये बड़ा झटका है क्योंकि एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर फिल्में देकर सलमान फिल्म जगत के लिये एक ब्रांड के तौर पर बेहद फायदेमंद हैं।

वानखेड़े ने प्रेट्र को बताया कि उनकी सभी फिल्में न्यूनतम 200 करोड़ रूपये कमाती हैं। तीन फिल्मों की पहले ही घोषणा की जा चुकी है। रेस 3 सबसे बड़ी ईद रिलीज है। ऐसे में बॉक्स ऑफिस के करीब 600 करोड़ रू का दांव उन पर लगा है।

यह भी पढ़ें- राज बब्बर ने की सलमान खान की तारीफ, कहा- आने वाले कल में मिलेगा न्याय

व्यापार जगत से गहराई से जुड़े लोग मानते हैं कि फिल्मों के अलावा अभिनेता के विज्ञापन करार और टीवी पर उनके कार्यक्रमों पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। कारोबारी विश्लेषक आमोद मेहरा ने प्रेट्र को बताया कि उन पर करीब 400 करोड़ रुपये दांव पर हैं जिनमें रेस 3 पर 150 करोड़ शामिल हैं।

इसके अलावा भारत, दबंग 3 आदि के लिये साइनिंग अमाउंट और फिल्मों के अधिकार तथा टीवी शो दस का दम व विज्ञापन के लिये जुड़ी रकम भी शामिल है। मेहरा ने कहा कि रेस 3 लगभग पूरी हो चुकी है, सिर्फ डबिंग बाकी है ऐसे में मुझे नहीं लगता कि इस फैसले से कोई भी फिल्म प्रभावित होगी... क्योंकि बाकी फिल्मों की सिर्फ घोषणा हुई है।

इनपुट भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story