Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

‘भारत बंद'' से घबराई भाजपा ''नेशनल हेराल्ड'' मामले पर झूठ का पुलिंदा पेश कर रही है: कांग्रेस

दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी की याचिकाओं को खारिज करने के बाद भाजपा के हमले पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने दावा कि ‘भारत बंद'' की वजह से भाजपा घबराई हुई इसलिए वह ‘झूठ का पुलिंदा'' पेश कर रही है।

‘भारत बंद से घबराई भाजपा नेशनल हेराल्ड मामले पर झूठ का पुलिंदा पेश कर रही है: कांग्रेस
X

दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा सोमवार को नेशनल हेराल्ड से संबंधित मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी की याचिकाओं को खारिज करने के बाद भाजपा के हमले पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने दावा कि ‘भारत बंद' की वजह से भाजपा घबराई हुई इसलिए वह ‘झूठ का पुलिंदा' पेश कर रही है।

पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी के खिलाफ बदले की भावना ये काम कर रही है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार और भाजपा को एक झूठ को छिपाने के लिए 100 झूठ बोलने पड़ रहे हैं। एक षड्यंत्र को छिपाने के लिए 100 षड्यंत्र करने पड़ रहे हैं। लगता है कि षड्यंत्र करना और झूठ का पुलिंदा परोसना भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा बन गया है।

इसे भी पढ़ें- असम मानवाधिकार कार्यकर्ता ने बंद को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

उन्होंने दावा किया कि आज भारत बंद के कामयाब होने की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह घबराए हुए हैं। जब उन्हें पेट्रोल-डीजल पर जवाब देना नहीं बना तो उन्होंने देर शाम एक मूर्खतापूर्ण संवाददाता सम्मेलन करवा दिया। सुरजेवाला ने आरोप लगाया, कि अब प्रधानमंत्री और भाजपा का एकमात्र लक्ष्य कांग्रेस नेतृत्व और खासकर राहुल गांधी जी से बदला लेना है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व को आयकर नोटिस दिया गया जिसमें कहा गया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस जुड़े अखबार ‘नेशनल हेराल्ड' और ‘नवजीवन' जब कर्मचारियों को 1980 और 1990 के दशक पैसे नहीं दे पा रहे थे और तब 10 साल की अवधि में कांग्रेस ने अखबारों को 90 करोड़ रुपये का कर्जा दिया। नेशनल हेराल्ड और नवजीवन कर्ज चुकाने की स्थिति में नहीं थे, इसलिए इसे छोड़ दिया गया।

इसे भी पढ़ें- पुलिसकर्मियों को ‘ठुल्ला' कहने के मामले में कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को आरोपमुक्त किया

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार का आयकर विभाग आठ साल बाद कह रहा है कि वो 90 करोड़ रुपये का कर्ज कांग्रेस नेतृत्व की आय होगी। यह पहली बार हो रहा है कि किसी कंपनी पर कर्ज हो तो यह उसके शेयरधरकों की आय बन जाएगी। ऐसा तो किसी देश के कानून में नहीं है।

उन्होंने कहा कि अगर मान भी लिया जाए कि यह आय है तो फिर मोदी जी की सरकर 90 करोड़ रुपये पर 357 करोड़ रुपये का कर क्यों मांग कर रही है। यह कितना मूर्खतापूर्ण है। सुरजेवाला ने कहा कि अदालत ने सिर्फ इतना कहा है कि आप आयकर विभाग के पास अपनी रखिए और वो नहीं सुनते हैं तो फिर हमारे पास आइए।

उन्होंने कहा कि मोदी जी अगर आपको राहुल गांधी जी से लड़ना है तो सामने से लड़िए। हम डरने वाले नहीं है। नेशनल हेराल्ड और नवजीवन लिखना बंद नहीं करेंगे। हम मामले का सामना करेंगे। दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी की वो याचिकाए खारिज कर दीं जिनमें उन्होंने 2011-12 के अपने कर निर्धारण की फाइल दोबारा खोले जाने को चुनौती दी थी।

इस मामले पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने जानबूझकर भारत बंद का आह्वान किया क्योंकि उसे पता था कि आज ही के दिन ‘नेशनल हेराल्ड' मामले में सुनवाई का नतीजा आने वाला है जिसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी जमानत पर हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में कांग्रेस का पर्दाफाश हो गया है क्योंकि अदालत ने सोनिया और राहुल गांधी की याचिका खारिज कर दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story