Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ममता सरकार के खिलाफ भाजपा तीन जनवरी को करेगी राज्यव्यापी आंदोलन

पश्‍चिम बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ भाजपा राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। पार्टी की राज्य इकाई ने ऐलान किया है कि पार्टी 3 जनवरी को कोलकाता में कानून तोड़ो अभियान चलाएगी।

ममता सरकार के खिलाफ भाजपा तीन जनवरी को करेगी राज्यव्यापी आंदोलन

पश्‍चिम बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ भाजपा राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। पार्टी की राज्य इकाई ने ऐलान किया है कि पार्टी 3 जनवरी को कोलकाता में कानून तोड़ो अभियान चलाएगी। पश्चिम बंगाल में अपनी रथ यात्रा पर छाई अनिश्चितता को देखते हुए पार्टी ने यह फैसला किया है।

इससे पहले बंगाल भाजपा ने रथयात्रा की इजाजत न दिए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को भाजपा की याचिका पर शीघ्र सुनवाई करने से इनकार कर दिया।
सुप्रीम कोर्ट इस समय शीतकालीन अवकाश की वजह से 1 जनवरी तक बंद है। भाजपा 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले रथयात्रा के जरिए प्रदेश के मतदाताओं के बीच पहुंच बनाने का प्रयास कर रही है।
गौरतलब है कि भाजपा द्वारा पश्चिम बंगाल में प्रस्तावित रथयात्रा को कलकत्ता हाईकोर्ट ने पहले मंजूरी नहीं दी थी। लेकिन एकल पीठ के इस आदेश को खंडपीठ में चुनौती दी गई थी। इसके बाद कलकत्ता हाईकोर्ट की डिविजन बेंच ने सिंगल बेंच के फैसले को खारिज कर दिया था।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को उत्तर बंगाल के कूच बिहार से इस यात्रा को 7 दिसंबर को हरी झंडी दिखानी थी। ममता बनर्जी सरकार ने 'गणतंत्र बचाओ यात्रा' को मंजूरी देने से इनकार कर दिया था। सरकार की ओर से दलील दी गई थी कि अगर रथयात्रा निकाली गई तो प्रदेश में सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ सकता है।
Loading...
Share it
Top