Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस का BJP-RSS पर तीखा हमला, आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों की मदद का लगाया आरोप

संकल्प शिविरों के जरिए बूथों को मजबूत करने में जुटी कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं के बीच एक बार फिर आरएसएस और भाजपा पर तीखा हमला बोला है।

कांग्रेस का BJP-RSS पर तीखा हमला, आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों की मदद का लगाया आरोप
X

संकल्प शिविरों के जरिए बूथों को मजबूत करने में जुटी कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं के बीच एक बार फिर आरएसएस और भाजपा पर तीखा हमला बोला है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने आरएसएस और सहयोगी संगठनों की विचारधारा पर हमला बोलते हुए कहा, आजादी की लड़ाई के समय वीर सावरकर ने नौजवानों से अंग्रेजों की फौज में शामिल होने का आह्वान किया था।

मोहला मानपुर और डाैंडी लोहारा के संकल्प शिविर में पुनिया ने कहा, आजादी से पहले गांधीजी ने कहा था अंग्रेजों भारत छोड़ो। हिंदू महासभा और आरएसएस के लोगों ने उस समय कहा था हम अंग्रेजों का साथ देते हैं।

उन्होंने कहा, वीर सावरकर हिंदू महासभा के अध्यक्ष थे। उन्होंने आह्वान किया था नौजवानों को कि अंग्रेजों की फौज में भर्ती हो जाओ। उनके लिए लड़ाई लड़ो, अंग्रेजों के नेवी के लिए काम करो।

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी की सात बड़ी योजनाओं के लिए इन 346 गांवों का चयन, मिलेगी ये सुविधाएं

यही भाजपा और आरएसएस का मूल चरित्र है, जबकि आजादी की लड़ाई के पहले और बाद में कांग्रेस ने ही देश के सभी वर्गों को साथ लेकर तरक्की के लिए काम किया। कांग्रेस ने देश को आगे बढ़ाया, लेकिन जिन्होंने आजादी के समय दगा दिया, वे आज भी समाज को बांटने का काम कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है, कांग्रेस ने बुधवार से दुर्ग संभाग के 11 विधानसभाओं में संकल्प शिविरों की शुरुआत की। अहिवारा और भिलाई विधानसभा व मोहला मानपुर व डौंडी लोहारा में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और पीसीसी चीफ भूपेश बघेल समेत वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

अहिवारा में इन नेताओं ने संभाला मोर्चा

अहिवारा व भिलाई के शिविर में पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, पूर्व सांसद करूणा शुक्ला, कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. शिव डहरिया, प्रभारी सचिव डॉ. चदन यादव, सांसद ताम्रध्वज साहू, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे व चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने क्रमबद्ध अलग-अलग विषयों पर प्रशिक्षण दिया।

इसे भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा को कड़ी चुनौती देने के लिए कांग्रेस ने बनाया ये फार्मूला

मोहला में शामिल हुए पुनिया

मोहला-मानपुर व डौंडी लोहारा के शिविर में पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, महामंत्री राजेश तिवारी, संचार विभाग के सदस्य सुरेंद्र शर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उईके, पूर्व अध्यक्ष धनेंद्र साहू, पूर्व मंत्री मो. अकबर ने विभिन्न विषयों पर प्रशिक्षण दिया। यहां शिविर में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी शामिल हुए और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

अब संकल्प यात्रा की तैयारी

संकल्प शिविरों में कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने के बाद कांग्रेस संकल्प यात्रा निकालने की तैयारी में है। इसकी शुरुआत मई के अंतिम सप्ताह से की जा सकती है। पीसीसी द्वारा संकल्प यात्रा का स्वरूप और तिथि तय करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

माना जा रहा है कि कांग्रेस विकास यात्रा के साथ ही इस यात्रा के माध्यम से राज्य सरकार पर हमला बोलेगी। साथ ही कार्यकर्ताओं को रीचार्ज करने और कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश भी की जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story