Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नागालैंड चुनाव: BJP उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, कुछ नेताओं ने गठबंधन के खिलाफ जाहिर की नाखुशी

भाजपा ने 27 फरवरी को होने जा रहे नगालैंड विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपने 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की।

नागालैंड चुनाव: BJP उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, कुछ नेताओं ने गठबंधन के खिलाफ जाहिर की नाखुशी

कोहिमा। भाजपा ने 27 फरवरी को होने जा रहे नगालैंड विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपने 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस बीच, भाजपा के कुछ प्रदेश स्तरीय नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर नवगठित नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक पीपुल्स पार्टी (एनडीपीपी) के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन के खिलाफ अपनी नाखुशी जाहिर की है।

ये भी पढ़ें- बाबुल सुप्रियो ने शत्रुघ्न सिन्हा पर साधा निशाना, कहा- तीन तलाक देकर छोड़ दें पार्टी

भाजपा पहली पार्टी है जिसने आगामी नगालैंड चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है जबकि क्षेत्रीय पार्टियों, जनजातीय संगठनों और सिविल सोसाइटी संगठनों की मांग है कि चुनाव से पहले नगा राजनीतिक मसले का हल निकाला जाए। सूची में 10 जिलों के उम्मीदवारों के नाम हैं।

राज्य की राजधानी कोहिमा और पेरेन जिलों को छोड़ दिया गया है और इसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीसासोली ल्होंगू का नाम शामिल नहीं है। शाह को लिखे गए पत्र में ल्होंगू ने भी दस्तखत किए हैं। पार्टी की प्रदेश इकाई के महासचिव एडुजु थेलुओ सहित कई अन्य की ओर से लिखा गया पत्र कल रात शाह को भेजा गया।

भाजपा और एनडीपीपी के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन होने के तुरंत बाद यह पत्र लिखा गया। एनडीपीपी का गठन पूर्व मुख्यमंत्री नीफियू रियो ने किया है।

ये भी पढ़ें- पी चिदंबरम का दावा, कहा- ये बजट एनडीए सरकार का आखिरी बजट होगा

आज मीडिया को उपलब्ध कराए गए पत्र में कहा गया कि जमीनी स्तर पर गठबंधन की कोई जड़े नहीं हैं। पत्र के मुताबिक, 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए भाजपा और एनडीपीपी के बीच 20:40 के सीट बंटवारा समझौता को सही नहीं ठहराया जा सकता क्योंकि एनडीपीपी ने गठबंधन के लिए भाजपा से संपर्क किया था।

Loading...
Share it
Top