Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमित शाह लिख रहे हैं ये किताब, सामने आते ही भारतीय राजनीति में मचेगी खलबली

मौजूदा भारतीय राजनीति में अपनी रणनीतियों से विरोधियों के धूल चटाने वाले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अब लेखक भी बनने जा रहे हैं।

अमित शाह लिख रहे हैं ये किताब, सामने आते ही भारतीय राजनीति में मचेगी खलबली
मौजूदा भारतीय राजनीति में अपनी रणनीतियों से विरोधियों के धूल चटाने वाले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अब लेखक भी बनने जा रहे हैं। बचपन से ही इतिहास और राजनीति विषयों के दीवाने रहे अमित शाह एक खास किताब लिखने का मन बना चुके हैं। इसके लिए उन्होंने बाकायदा तैयारी शुरू कर दी है।
खास बात यह है कि अमित शाह इतिहास को लेकर ही किताब लिखेंगे और इसका विषय मराठा इतिहास और महाराणा प्रताप शिवाजी से जुड़ा होगा। गुजरात के रहने वाले अमित शाह को आखिर मराठा इतिहास पर ही लेखनी क्यों चलानी है, तो इसका उत्तर यह है कि गुजरातियों को मराठा इतिहास के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

कई जिज्ञासाओं को शांत करेंगे शाह

गुजरातियों को मराठा इतिहास से जुड़ी सूरत लूट के बारे में तो पता है, लेकिन विस्तार से वो ज्यादा नहीं जानते हैं। खुद अमित शाह भी इसी जिज्ञासा को शांत करने के लिए मराठा इतिहास पर किताब लिख रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष इसे गुजराती भाषा में लिखेंगे।
भाजपा अध्यक्ष की मराठा इतिहास पर यह किताब कब तक तैयार होगी, इस बारे में फिलहाल कुछ कह पाना मुश्किल है, लेकिन उन्होंने मराठा इतिहास से जुड़ी अहम किताबों का अध्ययन शुरू कर दिया। सीएनएन-आईबीएन 18 को दिए इंटरव्यू में शाह ने इतिहास पढ़ने का जिक्र भी किया है।

कब छपकर आएगी किताब

कई राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों और 2019 में लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे शाह इस दिनों बेहद व्यस्त हैं। साउथ और नॉर्थ-ईस्ट में भाजपा को विस्तार देने में जुटे भाजपा अध्यक्ष ने संसद के पुस्तकालय से मराठा इतिहास से जुड़ी किताबें मंगाई हैं।
इस किताबों का अध्ययन वो फुर्सत के पलों में कर रहे हैं। मराठा इतिहास से जुड़ी सामग्री को जुटाने के लिए भाजपा के कई नेता भी उनकी मदद कर रहे हैं। इससे यह तो तय है कि अमित शाह की यह किताब बाजार में देखने को मिलेगी, लेकिन यह 2019 के बाद ही संभव है।
Next Story
Top