Top

आपातकाल के दौरान 'आकाशवाणी' को बनाया गया 'कांग्रेसवाणी': अमित शाह

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jun 26 2018 6:24PM IST
आपातकाल के दौरान 'आकाशवाणी' को बनाया गया 'कांग्रेसवाणी': अमित शाह

देश में आपातकाल के 43 साल पूरे होने पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि जो लोग आज आजादी के बारे में बात करते हैं उन्हें याद नहीं है कि उनके पूर्वजों ने शासन कब किया था और समाचार पत्रों की स्वतंत्रता कब गिर गई थी। आकाशवाणी को 'कांग्रेसवाणी' बनाया गया। शाह अहमदाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

अमित शाह ने कहा कि आपातकाल देश के लोकतांत्रिक इतिहास का एक काला अध्याय है। आज जो लोग अभिव्यक्ति की आजादी की बात करते हैं, उनको अपने ही पुरखों के द्वारा किये गए कार्यों का ध्यान नहीं है।

उन्होने आगे बताया कि भाजपा ने ये दिन मनाने का निर्णय इसलिए लिया है ताकि इस दिन को देश की जनता कभी ना भूले, बार-बार उसका स्मरण करके एक ऐसी स्थिति का निर्माण करे की कभी कोई आपातकाल लगाने की हिम्मत इस देश में कर ना पाए।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गाँधी जी को अपनी पार्टी का इतिहास याद करना चाहिए कि किस प्रकार उन्हीं की पार्टी की सरकार ने संविधान पर आपातकाल का बुलडोजर चलाकर देश की संवैधानिक संस्थाओं को ध्वस्त करने का काम किया था। 

उन्होने आगे कहा,  इतनी पुरानी पार्टी क्यों समाप्त हो गई? पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र को समाप्त करके वंशवाद की स्थापना की। मैं वह पार्टी का अध्यक्ष हूं जिसका हर तीन साल में चुनाव होता है और मेरे जैसे पोस्टर लगाने वाले कार्यकर्ता अध्यक्ष बनता है। 


ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bjp president amit shah recalling emergency period

-Tags:#Emergency#Amit Shah#Indira Gandhi#Congress#All India Radio

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo