Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक आज, पांच राज्यों में हार की होगी समीक्षा

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक बृहस्पतिवार को आयोजित की गई है। इस बैठक में 5 राज्यों में हार की समीक्षा करेगी। साथ ही भाजपा आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भी तैयारी करेगी।

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक आज, पांच राज्यों में हार की होगी समीक्षा
भारतीय जनता पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक (BJP Parliamentary board meeting) बृहस्पतिवार को आयोजित की गई है। इस बैठक में 5 राज्यों में हार की समीक्षा करेगी। साथ ही भाजपा आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भी तैयारी करेगी। बैठक शाम को 7 बजे दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में होगी। आम तौर पर किसी भी चुनाव में हार की समीक्षा करने के लिए यह बैठक तुरंत होती है।
लेकिन इस बार यह बैठक 23 दिनों बाद हो रही है। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार थी। लेकिन हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में परिणाम पूरी तरह भाजपा के विपरीत आए हैं। जिससे तीनो जगह भाजपा की सरकार सत्ता से बाहर हो गई है।
अब तीनों राज्यों में कांग्रेस पार्टी सत्ता में है। वहीं मिजोरम में कांग्रेस सत्ता में थी जहां वह इस बार अपनी कुर्सी नहीं बचा पाई। राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत हैं। मध्य प्रदेश में सीएम कमलनाथ है। छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश बघेल हैं। बीजेपी हार की समीक्षा के साथ ही तीनों राज्यों में विपक्ष का नेता भी चुन सकती है।
Share it
Top