Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हर सवाल का जवाब देंगे पीएम मोदी, आज से शुरू हुई कार्यकारिणी बैठक

इस बार इस बैठक में कई खास चीजें होंगी।

हर सवाल का जवाब देंगे पीएम मोदी, आज से शुरू हुई कार्यकारिणी बैठक
X

सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करेंगे। इस बैठक की खास बात ये है कि आमतौर पर भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति को मीडिया नहीं दिखा पाती क्योंकि ये बंद दरवाजे के अंदर होती है। पहली बार मीडिया को इसे लाइव टेलीकास्ट करने का मौका मिल रहा है।

ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि भाजपा के मुताबिक देश के लोग पीएम मोदी की बात को सुनते-समझते हैं। पीएम मोदी इस बैठक में नोटबंदी, जीएसटी और जॉबलेस ग्रोथ जैसे मुद्दे उठा सकते हैं।
सूत्रों के मुताबिक शनिवार को महासचिवों की बैठक में कार्यकारिणी का एजेंडा सेट हुआ है। जिसमें इन तीनों विषय को शामिल किया जाएगा। बैठक में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर उठ रहे सवालों का भी जवाब दिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सांगठनिक गतिविधियों और तीन महीने के कारोयों का कैलेंडर तैयार किया जाता है। इसके साथ ही पार्टी अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय देते हैं।
बैठक में किसी भी तरह के विवाद को सुलझाया जाता है। बैठक में देशभर से आए पार्टी के मुख्यमंत्री, सांसद, विधायक, विधान पार्षद मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि राष्ट्रीय कार्यसमिति में विविध पार्टियों से अहम पदों पर बैठे 2 हजार 200 नेताओं को आमंत्रित किया गया है।
राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में न सिर्फ संसद के आगामी शीतकालीन सत्र का एजेंडा सेट होगा बल्कि 2019 के आम चुनाव की आक्रमक तैयारी भी शुरू कर दी जाएगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि महिला आरक्षण बिल पर भी कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story