Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात में बीेजेपी को बड़ा झटका, 10 पार्षदों ने थामा कांग्रेस का हाथ

मेहसाणा से भाजपा विधायक और राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल पिछले महीने हुए विधानसभा चुनावों में यहां से भारी मतों से जीते थे।

गुजरात में बीेजेपी को बड़ा झटका, 10 पार्षदों ने थामा कांग्रेस का हाथ

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के चुनाव जीतने के बाद पार्टी को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। दरअसल मेहसाणा नगर पालिका के 10 पार्षद भाजपा में शामिल हुए लेकिन सोमवार को वो फिर से वापस कांग्रेस में शामिल हो गए।

भाजपा को ऐसा ही एक झटका पश्चिम बंगाल में इस सप्ताह लगा। तृणमूल कांग्रेस की पूर्व विधायक मंजू बसु नोआपाड़ा उपचुनाव में अपना उम्मीदवार घोषित किया तो पूर्व विधायक ने उम्मीदवारी का प्रस्ताव यह कहते हुए ठुकरा दिया कि वह अभी भी ममता बैनर्जी की सिपाही हैं।
कांग्रेस विधायक मधुसूदन घोष की कुछ महीनों पहले मौत होने के कारण नोआपाड़ा सीट खाली हुई थी। तृणमूल ने सुनील सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है।
2015 नवंबर में नगरपालिका के लिए चुनाव हुए थे। मेहसाणा नगरपालिका में कांग्रेस 44 में से 29 सीटें जीतने में कामयाब रही थी जबकि भाजपा ने 15 सीटों पर कब्जा किया था। पिछले साल कांग्रेस के 10 पार्षदों ने पाला बदला और भाजपा में शामिल हो गए थे। इनमें उनके नेता रायबेन पटेल भी शामिल थे। भाजपा ने उन्हें ही नगरपालिका का अध्यक्ष बना दिया था।
भाजपा के कौशिक व्यास को नगरपालिका की स्थाई समिति का प्रमुख बनाया गया था। लेकिन अब 10 पार्षद फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

गौरतलब है कि मेहसाणा से भाजपा विधायक और राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल पिछले महीने हुए विधानसभा चुनावों में यहां से भारी मतों से जीते थे।इस नगर को नितिन पटेल का गढ़ माना जाता है। डिप्टी सीएम से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पार्षद भाजपा में कभी शामिल ही नहीं हुए थे।
Next Story
Share it
Top