Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

4 जजों के समर्थन में आए यशवंत सिंन्हा, कहा- ये न्यायपालिका का आंतरिक मामला नहीं है

यशवंत सिन्हा ने कहा कि लोकतांत्रिक संस्थाओं, राजनीतिक दलों, सत्ताधारी सरकार और चुने हुए प्रतिनिधियों को इसकी चिंता करनी चाहिए।

4 जजों के समर्थन में आए यशवंत सिंन्हा, कहा- ये न्यायपालिका का आंतरिक मामला नहीं है

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों का मीडिया के सामने आकर शिकायत करना न्यायपालिका का आंतरिक मामला नहीं था। कैबिनेट मंत्रियों से अपील करते हुए सिन्हा ने कहा है कि वो वरिष्ठ जजों को समर्थन दें।

शनिवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में यशवंत सिन्हा ने कहा कि बीजेपी नेता डरे हुए हैं और इसलिए वो खुलकर जजों का समर्थन नहीं कर रहे हैं। यशवंत ने कहा कि मीडिया के जरिए जजों ने देश से अपनी शिकायतें साझा कीं जिसे भी इस देश और लोकतंत्र की चिंता है उसे आज अपनी आवाज उठानी चाहिए। अगर न्यायपालिका के साथ समझौता होगा तो इसका दुष्परिणाम सभी पर पड़ेगा।
इस मामले को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने न्यायापालिका का आंतरिक मसला बताया था। इसके उलट बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि जब चार जज खुलेआम इसकी शिकायत कर रहे हैं तो ये न्यायपालिका का आंतरिक मामला कैसे हो सकता है।
यशवंत सिन्हा ने कहा कि लोकतांत्रिक संस्थाओं, राजनीतिक दलों, सत्ताधारी सरकार और चुने हुए प्रतिनिधियों को इसकी चिंता करनी चाहिए। बता दें कि पूरे विवाद में शरद यादव ने सरकार को दोषी ठहराया है। शरद के मुताबिक जजों ने कुछ भी गलत नहीं किया और उन्होंने बहुत दबाव में ये कदम उठाया है।
Share it
Top