Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अनंत कुमार की अंतिम यात्रा आज, अमित शाह और निर्मला सीतारमण समेत बड़े नेता पहुंचे बेंगलुरु

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार का सोमवार को तड़के 2 बजे निधन हो गया। उनके पार्थिव शरीर का सोमवार को लोगों ने अंतिम दर्शन किया। उनकी अंतिम यात्रा आज होगी। इस मौके पर कई बड़े भाजपा के नेता और कई विपक्ष के नेता शामिल हो सकते हैं।

अनंत कुमार की अंतिम यात्रा आज, अमित शाह और निर्मला सीतारमण समेत बड़े नेता पहुंचे बेंगलुरु
संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार का सोमवार को तड़के 2 बजे निधन हो गया। उनके पार्थिव शरीर का सोमवार को लोगों ने अंतिम दर्शन किया। पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनकी अंतिम यात्रा आज होगी। इस मौके पर कई बड़े भाजपा के नेता और कई विपक्ष के नेता शामिल हो सकते हैं।
उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और गृह मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, रविशंकर प्रसाद, निर्मला सीतारमण मंगलवार को बेंगलुरु में उनकी अंतिम यात्रा में शामिल के लिए पहुंचे है। बता दें कि अनंत कुमार पिछले 7 महीनों से फेफड़ों के कैंसर से जूझ रहे थे। लंदन में अपना इलाज करवाने के बाद वह भारत लौटे थे।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दृढ़ विचारक, संगठन के मजबूत स्तंभ, बेंगलुरु के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले सांसद और संयुक्त राष्ट्र में कन्नड़ में बोलने वाले पहले व्यक्ति, ये कुछ ऐसी विशिष्टताएं हैं जो केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के व्यक्तित्व से परिचय कराती हैं।
अपनी राजनीतिक निपुणता के लिए विख्यात कुमार छह बार सांसद रहे। वह राजनीति की जबर्दस्त समझ रखते थे और बेहद मिलनसार थे। वह भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के हमेशा करीब रहे- चाहे वह अटल बिहारी वाजपेयी या लालकृष्ण आडवाणी का दौर रहा हो या फिर अभी नरेंद्र मोदी के समय में।
केन्द्रीय मंत्री के अंतिम समय के वक्त उनकी पत्नी तेजस्विनी और दोनों बेटियां भी उनके साथ मौजूद थीं। उनकी मौत से कर्नाटक में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है।
Next Story
Share it
Top