Top

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- RSS के एजेंडे को लागू करने वाली एजेंसी है भाजपा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 13 2018 12:17AM IST
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- RSS के एजेंडे को लागू करने वाली एजेंसी है भाजपा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि सभी विपक्षी पार्टियां आरएसएस से लड़ने और भाजपा तथा नरेंद्र मोदी को शिकस्त देने के लिए वैचारिक रूप से प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने दावा किया कि भगवा पार्टी संघ के एजेंडा को लागू करने वाली एजेंसी है और प्रधानमंत्री उसके क्रियान्वयन का काम कर रहे हैं। खड़गे ने उम्मीद जताई कि अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने के लिए समान विचारधारा वाली पार्टियां साथ आएंगी।

इसे भी पढ़ें- ‘लाभ का पद' मामला: ‘आप' विधायकों की EC से मांग- दिल्ली सरकार के अधिकारियों से हो जिरह

उन्होंने पीटीआई-भाषा को दिए साक्षात्कार में कहा कि आरएसएस अपना एजेंडा आगे बढ़ा रही है और भाजपा उसके एजेंडे को लागू करने वाली एजेंसी के तौर पर काम कर रही है। प्रधानमंत्री इसके क्रियान्वयन का काम कर रहे हैं।

राहुल गांधी द्वारा आरएसएस पर बार-बार हमला किए जाने के बारे में पूछने पर खड़गे ने कहा कि इस देश में आरएसएस की विचारधारा समाज को बांट रही है। वे मनुस्मृति के विचारों को लाना चाहते हैं, वही तो संविधान को बदलना चाहते हैं। वही तो लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं। अगर ऐसी विचारधारा से हमारी पार्टी और राहुल गांधी नहीं लड़ेंगे तो कौन लड़ेगा ?

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी करेंगे अर्थव्यवस्था की समीक्षा, कच्चे तेल और रूपए की कीमत पर भी होगी चर्चा

उन्होंने कहा कि इस संगठन से पूरे समाज को लड़ना चाहिए। जो भी धर्मनिरपेक्ष विचारधारा रखते हैं, समानता की बात करते हैं, समावेशी विकास की बात करते हैं, मानवाधिकार की बात करते हैं, उन्हें एक होना चाहिए और यह कहना चाहिए कि इस संगठन से पूरे समाज को नुकसान हो रहा है।

खड़गे ने आरोप लगाया कि मोदी जी ने चुनाव प्रचार में झूठ बेचा। उन्होंने जो भी वादे किए थे वो सब अब झूठे साबित हो रहे हैं। आप कुछ लोगों को कुछ दिनों तक मूर्ख बना सकते हैं, लेकिन सभी लोगों को हमेशा के लिए मूर्ख नहीं बना सकते।


ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bjp is implementing rss agenda bjp says congress leader mallikarjun kharge

-Tags:#Congress#Mallikarjun Kharge#RSS Agenda#Narendra Modi#2019 Lok Sabha Elections#BJP

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo