Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यूपीः बीजेपी हर सैनिक के घर जाकर देगी दिवाली की बधाई

पार्टी ने यह कदम ऐसे वक्‍त में उठाया है जब विवादित पोस्‍टर्स की वजह से वह पहले से ही आलोचना झेल रही है

यूपीः बीजेपी हर सैनिक के घर जाकर देगी दिवाली की बधाई
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आता जाता रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी चालें चल रही हैं। इस चाल पर बीजेपी ने भी अपनी नई चाल चलने की तैयारी कर ली है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी यूपी के उन सभी सैनिकों के परिवारों वालों के घर जाकर दिवाली की बधाई देगी, जो सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान टीम में शामिल था। साथ ही पार्टी ने यूपी के हर वर्तमान सैनिक और पैरामिलिट्री फोर्सेज के जवान के घर पहुंचने का इरादा बनाया है।
इकॉनमिक टाइम्‍स ने पार्टी सूत्रों के हवाले से लिखा है कि राज्‍य बीजेपी प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य के हस्‍ताक्षर वाला एक पत्र उत्‍तर प्रदेश के उन सभी घरों में भेजा जाएंगे जहां का कोई सदस्‍य सुरक्षा बलों में शामिल है। पार्टी ने यह कदम ऐसे वक्‍त में उठाया है जब पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से इस दिवाली पर जवानों को संदेश देने की अपील की है। उन्‍होंने इसके लिए #Sandesh2soldiers हैशटैग भी दिया है।
यूपी बीजेपी चीफ केशव मौर्या ने ईटी से बातचीत में इस बात की पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा, ”पीएम ने सबसे हमारे जवानों को दिवाली की बधाई देने को कहा है। हर बीजेपी कार्यकर्ता सैनिकों के परिवारों के घर दिवाली का बधाई पत्र लेकर जाएगा। सूत्रों ने बताया कि सैनिकों के घरों का एक डाटाबेस बनाया जाएगा ताकि बधाई हर एक तक पहुंचे।
पार्टी ने यह कदम ऐसे वक्‍त में उठाया है जब विवादित पोस्‍टर्स की वजह से वह पहले से ही आलोचना झेल रही है। सत्‍ताधारी पार्टी के नेताओं द्वारा पीएम के मना करने के बावजूद कई बार सर्जिकल स्‍ट्राइक का जिक्र किया गया। मोदी ने अपने हालिया महोबा दौरे में भी सर्जिकल स्‍ट्राइक की बात की थी और कहा था कि सीमा पर तैनात जवान अपने परिवारों के साथ दिवाली नहीं मना सकेंगे। कई केन्‍द्रीय मंत्रियों ने अपने ‘संदेश’ जवानों को भेजे हैं। इस दौरान सात सदस्‍यों का एक अनौपचारिक समूह यूपी चुनाव की योजनाएं तैयार कर रहा है।
ईटी के अनुसार, इस समूह में – यूपी बीजेपी प्रभारी आम माथुर, केशव मौर्या, राष्‍ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, विकास प्रीतम और यूपी राज्‍य संगठन महासचिव, सुनील बंसल शामिल हैं। कुछ केन्‍द्रीय मंत्री भी इस समूह को ज्‍वाइन कर सकते हैं।
इधर, सरकार द्वारा एक खास वीडियो जारी किया गया है, जिसमें पीएम मोदी ने भारतीयों से अपील की कि वह भारत के विभिन्‍न हिस्‍सों में तैनात सेना के जवानों को याद करें और उन्‍हें इस दिवाली पर एक पत्र लिखें। भारत ने पिछले महीने पीओके में सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स की थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top