Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प. बंगाल की राजनीति में ''सफेद तोते'' ने मचाई हलचल

बीजेपी काउंसलर दिलीप घोष ने टीएमसी नेता को गिफ्ट में कॉक्टू प्रजाति का सफेद तोता दिया है।

प. बंगाल की राजनीति में
कोलकाता. पश्चिम बंगाल के मेयर और तृणमूल कांग्रेस के नेता सोवन चटर्जी को बीजेपी काउंसलर द्वारा तोहफे के रूप में सफ़ेद तोता मिला है। यह बातूनी तोता इंडोनेशिया के सघन वर्षा वाले क्षेत्रों में पाया जाता है।
बीजेपी काउंसलर दिलीप घोष ने टीएमसी नेता को सफेद रंग का कॉक्टू प्रजाति का तोता गिफ्ट में देते हुए राजनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने की कोशिश की है। हालांकि घोष ने इसे महज एक औपचारिक मुलाकात बताया है। घोष ने सफ़ेद तोते को महज एक शिष्टाचार भेंट बताते हुए कहा कि, "इसमें उनका कोई राजनीतिक मकसद नहीं।"
बता दें कि सोवन चटर्जी कोलकाता के मेयर होने के साथ हाउसिंग और फायर सर्विस डिपार्टमेंट के मंत्री भी हैं। इसलिए विरोधी दलों का कहना है कि, बीजेपी राजनीतिक हलचल को समझते हुए टीएमसी से रिश्तों की गांठ मजबूत करने की कोशिश कर रही है।
गौरतलब है कि इंडोनेशिया में पाए जाने वाले सफेद रंग के कॉक्टू प्रजाति के तोते बातूनी होते हैं। जो रटी-रटाई बातों को बोलते हैं। साथ ही यह तोतें किसी राज्य की राजनीतिक हालचाल को भी बता सकते हैं। हालांकि नई जगहों पर इनका स्वाभाव बदल जाता है और यह काट भी सकते हैं।
बहरहाल चटर्जी और उनका परिवार इस तोहफे से खासा परेशान है। इस सफ़ेद तोते ने टीएमसी नेता के घर में उत्पात मचाया हुआ है। तोते ने चटर्जी की गर्दन पर हमला कर दिया, और उनकी पत्नी को भी घायल कर दिया था। तो वहीं तोते ने घर के पालतू जानवरों को भी परेशान किया। इस मामले में बीजेपी काउंसलर का कहना है कि, "नई जगह होने की वजह से तोता ऐसा कर रहा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top