Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सेवा दिवस के रूप में मनेगा पीएम मोदी का जन्मदिन: BJP

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट पर दी जानकारी

सेवा दिवस के रूप में मनेगा पीएम मोदी का जन्मदिन: BJP
नई दिल्ली. बीजेपी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप मे मनाने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को 66 साल के हो जाएंगे। खुद पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर अपने गृह राज्य गुजरात में रहेंगे। वे नवसारी में दिव्यांगों को विशेष उपकरण देंगे।
एनडीटीवी के मुताबिक, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट पर जानकारी दी है कि पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है। शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाएं। शाह ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि देशभर में लाखों पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस अवसर पर समाज सेवा करने का निर्णय किया है। पार्टी के एक कार्यकर्ता के तौर पर मैं तेलंगाना में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लूंगा।
बीजेपी अध्यक्ष ने अपने संदेश में कहा कि जन सेवा से अधिक संतुष्टि प्रदान करने वाला और कोई काम नहीं है। प्रधानमंत्री सही कहते हैं कि विकास गरीब लोगों के फायदे के लिए होना चाहिए। यह अंत्योदय को लेकर हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है। प्रधानमंत्री मोदी का शनिवार को गुजरात में बहुत व्यस्त कार्यक्रम रहेगा।
दिन की शुरुआत मोदी गांधीनगर में अपनी मां हीरा बा का आशीर्वाद लेने के साथ करेंगे। प्रधानमंत्री फिर आदिवासी बहुल जिले के दाहोद के लीमखेड़ा में सिंचाई परियोजना की शुरुआत करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नवसारी में दिव्यागों को किट, व्हील चेयर्स, हियरिंग ऐड बांटने के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यहां दिव्यांगों को आठ करोड़ रुपए से अधिक जरूरत का सामान बांटा जाएगा।
बताया जा रहा है कि यहां दिव्यागों को उपकरण बांटने को लेकर भी तीन वर्ल्ड रिकार्ड बनेंगे। जन्मदिन पर वो 11 हजार विकलांगों को विभिन्न तरह के सहायक उपकरण और अन्य मदद देंगे। अगर ऐसा होता है तो पीएम मोदी एक ही साथ सर्वाधिक विकलांगों को सहायता उपलब्ध कराने का विश्व रिकॉर्ड बना सकते हैं। सरकार कार्यक्रम की समुचित वीडियोग्राफी कराएगी। ब्रिटेन से आने वाले गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के अधिकारी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top