Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोकसभा से लेकर बूथ स्तर तक सक्रियता बढ़ाने में जुटी भाजपा और कांग्रेस

आगामी 2018 के विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनो ही पार्टियां अलर्ट हो गई हैं। दोनो ही पार्टियों के पदधिकारियों की आईटी क्षेत्र में सक्रियता बढ़ गई।

लोकसभा से लेकर बूथ स्तर तक सक्रियता बढ़ाने में जुटी भाजपा और कांग्रेस

रायपुर। आगामी 2018 के विधानसभा चुनाव में इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी की बड़ी भूमिका रहेगी। इसमें सोशल मीडिया, फेसबुक, ट्वीटर, वाट्सएप सहित अन्य माध्यमों का भरपूर उपयोग किया जाएगा। इसके लिए भाजपा और कांग्रेस दोनो ही पार्टियां अलर्ट हो गई हैं। दोनो ही पार्टियों के पदधिकारियों की आईटी क्षेत्र में सक्रियता बढ़ गई। प्रशिक्षण का क्रम भी जारी है, क्योंकि यह प्रचार का सबसे बड़ा माध्यम है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की करीबी और सोशल मीडिया की राष्ट्रीय प्रभारी दिव्या राम्या स्पंदना का हाल का एक दिन पहले छत्तीसगढ़ प्रवास हुआ। उन्होंने पीसीसी चीफ भूपेश बघेल एवं विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव से मुलाकात की। उनसे प्रदेश के आईटी सेल के बारे में फीडबैक लिया। इसके लिए लोकसभा स्तर पर तय सोशल मीडिया प्रभारियों की बैठक ली।
इसमें उन्होंने पूछा कि नेताओं के बयानों को किस प्रकार सोशल मीडिया पर प्रचार किया जा रहा है। इसके लिए शीघ्र की नई रणनीति के साथ काम करने की तैयारी है। हालांकि कांग्रेस में पहले से ही सोशल मीडिया पर काम जारी है। इसे और भी दुरुस्त किया जाएगा।
इधर, भाजपा आगामी चुनाव के मद्देनजर पहले से तैयारी में है। मंडलस्तर पर वाट्सअप ग्रुप पहले से बन गया है। जिला एवं मंडलस्तर पर आईटी सेल का प्रशिक्षण कार्यक्रम लगातार जा रही है। विधानसभावार फेसबुक पेजेस बनाने की तैयारी है। वहीं ट्वीटर पर भी सक्रियता बढ़ी है। आईटी क्विट रिस्पांसरी और सोशल मीडिया वालेंटियर तय करने की दिशा में भी काम कर रहा है।
आईटी सेल सहित भाजपा के पदाधिकारियों को भी प्रशिक्षित करने का काम जारी है। भाजपा आईटी सेल के प्रदेश संयोजक दीपक म्हस्के ने बताया कि लगातार प्रशिक्षण का कार्य जारी है। आगामी चुनाव से पहले भाजपा के हर बूथ पर उनकी टीम की सक्रियता रहेगी और छोटी-छोटी गतिविधियां पूरी तरह सोशल मीडिया के माध्यम से आम जनता तक पहुंच जाएंगी।
Next Story
Share it
Top