Top

छत्तीसगढ़ राज्यसभा के लिए भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 12 2018 5:47PM IST
छत्तीसगढ़ राज्यसभा के लिए भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

छत्तीसगढ़ में राज्यसभा निर्वाचन के लिए आज बीजेपी की ओर से पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय तथा कांग्रेस की ओर से पूर्व विधायक लेखराम साहू ने अपना नामांकन दाखिल किया है। विधानसभा के सचिव और निर्वाचन अधिकारी चंद्र शेखर गंगराडे ने बताया है कि राज्य सभा की एक सीट के लिए हो रहे निर्वाचन में नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन है।

बीजेपी की ओर से सरोज पांडेय ने चार सेट पर अपना नाम दाखिल किया है। पांडेय के नामांकन दाखिल करने के दौरान मुख्यमंत्री रमन ​सिंह और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरम लाल कौशिक समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे। पांडेय घायल अवस्था में नामांकन दाखिल करने विधानसभा पहुंची थी।

ये भी पढ़े: मोदी के पीएम बनने से भाजपा की बढ़ी सौ गुना ताकत, लड़ना आसान नहीं- सुष्मिता देव

बीजेपी के नेताओं के मुताबिक, रविवार को भिलाई स्थित घर में सीढ़ी से गिरने के कारण पांडेय को हाथ और पैर में चोट लग गई थी। वहीं विधानसभा सचिव गंगराडे ने बताया है कि आज कांग्रेस की ओर से लेखराम साहू ने भी एक सीट पर अपना नामांकन दाखिल किया है। 

इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, विपक्ष के नेता टीएस सिंहदेव समेत अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

निर्वाचन ​अधिकारी ने बताया है कि कल 13 मार्च को ​नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी और यह पत्र 15 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इस महीने की 23 तारीख को मतदान होगा। छत्तीसगढ़ में राज्यसभा की पांच सीटें है। इनमें से तीन सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस दो सीटों पर सदस्य हैं। 

ये भी पढ़े: 'अखिलेश के नरेश' भाजपा में शामिल, सपा को जया का प्रेम पड़ा भारी

बीजेपी के सदस्य भूषण लाल जांगडे का कार्यकाल अगले माह समाप्त होने वाला है इसलिए खाली हो रही एक सीट के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ से वर्तमान में भूषण लाल जांगड़े, रणविजय प्रताप सिंह जूदेव और रामविचार नेताम बीजेपी से मोतीलाल वोरा तथा छाया वर्मा और कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं। 

90 सदस्यीय वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा में बीजेपी के पास 49 तथा कांग्रेस के पास 39 सदस्य हैं। वहीं, एक सीट पर बहुजन समाज पार्टी और एक सीट पर निर्दलीय विधायक भी हैं।  

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bjp and congress candidates registered their names for chattisgarh rajsabha election

-Tags:#Rajya Sabha#Election 2018#Vidhansabha#Congress#BJP#
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo