Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

BIMSTEC Summit : नेपाल में बिम्स्टेक शिखर सम्मेलन जारी

आज नेपाल की राजधानी काठमांडू में बे ऑफ बंगाल इनिशिएटिव फॉर सेक्टोरल टेक्नीकल एंड इकॉनोमिक को-ऑपरेशन BIMSTEC Summit 2018 का आयोजन होने जा रहा है।

BIMSTEC Summit : नेपाल में बिम्स्टेक शिखर सम्मेलन जारी

आज नेपाल की राजधानी काठमांडू में बे ऑफ बंगाल इनिशिएटिव फॉर सेक्टोरल टेक्नीकल एंड इकॉनोमिक को-ऑपरेशन BIMSTEC Summit 2018 का अंतिम दिन है।

इसको लेकर सार्क देशों में बांग्लादेश, भारत, म्यामां, श्रीलंका, थाईलैंड, भूटान और नेपाल के बड़ी नेता यहां पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी 30 अगस्त को ही नेपाल के लिए रवाना हो गए थे। समिट से पहले भारत और नेपाल के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बांग्लादेशी की पीएम शेख हसीना से मुलाकात की और आर्थिक एवं सांस्कृतिक सहयोग बढ़ाने के तरीकों सहित द्विपक्षीय संबंधों के सारे पहलुओं की समीक्षा की।
इसको लेकर पीएम मोदी ने कहा कि काठमांडू में बिमस्टेक सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ वार्ता की। हमने भारत-बांग्लादेश संबंधों के सारे पहलुओं और आर्थिक एवं सांस्कृति संबंध बढ़ाने के तरीकों की समीक्षा की।
इससे पहले, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मुलाकात के बाद ट्वीट कर लिखा कि इतिहास, संस्कृति, भाषा और साझा मूल्यों का एक भाईचारे वाला संबंध स्थापित है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के बीच गर्भजोशी भरी एक द्विपक्षीय बैठक में दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों का जायजा लिया।
Share it
Top