Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिलकिस बानो गैंगरेप केस: SC ने मांगी गुजरात सरकार से व्यापक रिपोर्ट

2002 के बिलकिस बानो गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से हर्जाने बढ़ाने के लिए स्पेशल लीव पिटीशन दायर करने को कहा है।

बिलकिस बानो गैंगरेप केस: SC ने मांगी गुजरात सरकार से व्यापक रिपोर्ट

2002 के बिलकिस बानो गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज गुजरात सरकार से चार सप्ताह के भीतर एक व्यापक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही अदालत ने याचिकाकर्ता से हर्जाने बढ़ाने के लिए स्पेशल लीव पिटीशन दायर करने को कहा है।

यह भी पढ़ें: यूपी के 3000 मदरसों को योगी सरकार ने दिया आखिरी मौका, होगी कड़ी कार्रवाई

बता दें कि गोधरा कांड के बाद भड़के दंगों में दंगाईयों ने बिलकिस बानो के परिवार को निशाना बनाया था। जहां बिलकिस के अहमदाबाद स्थित रंधिकपुर घर में उसके 8 परिजनों को मौत के घाट उतार दिया गया था, वही दंरिदों ने बिलकिस बानो के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया।

यह भी पढ़ें: राकेश अस्थाना होंगे CBI के स्पेशल डायरेक्टर, प्रशांत भूषण ने उठाए सवाल

उस दौरान बिलकिस बानो सिर्फ 19 वर्ष की थी और उसके गर्भ में 5 महीने का बच्चा भी था। इस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने 12 आरोपियों की उम्रकैद की सजा को बरकरार रखने का फैसला सुनाया था। इन्हें ट्रायल कोर्ट ने ही उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी। जिसे बाद में हाईकोर्ट में चुनौती दी गई।

यह भी पढ़ें: पाटीदार नेता निखिल सवानी ने छोड़ी भाजपा, हार्दिक पटेल को फिर लगाया गले

गौर करने वाली बात यह है कि सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा दोषी करार दिए गए 2 डॉक्टरों और 1 आईपीएस अधिकारी समेत 4 पुलिस अधिकारियों को किसी तरह की राहत देने से भी इनकार कर दिया है।

Share it
Top