Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UN में भारत की प्रथम सचिव ईनम गंभीर से लूट, बाइक सवार ने झपटा मोबाइल

ईनम रोहिणी में अपनी मां के साथ सैर कर रही थीं।

UN में भारत की प्रथम सचिव ईनम गंभीर से लूट, बाइक सवार ने झपटा मोबाइल

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन की प्रथम सचिव ईनम गंभीर से बाइक सवार लोगों ने उनका मोबाइल झपट लिया।

पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार को तब हुई जब ईनम रोहिणी में अपनी मां के साथ सैर कर रही थीं। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने रास्ता पूछने के बहाने से उनसे फोन छीन लिया और भाग गए।

इसे भी पढ़ें- डोनॉल्ड ट्रंप को लगा झटका, UNO में भारत ने किया अमेरिका के खिलाफ वोट

पुलिस ने बताया कि शाम होने की वजह से वह बाइक का नम्बर नोट नहीं कर सकीं। पुलिस ने कहा कि अपनी शिकायत में राजनयिक ने कहा कि आरोपियों ने हनुमान मंदिर का रास्ता पूछा।

जब उन्होंने हाथ के इशारे से मंदिर का रास्ता बताना शुरू किया तभी आरोपी उनसे फोन छीन कर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि ईनम ने बताया कि आईफोन में अमेरिका में पंजीकृत सिम कार्ड और उनके काम से संबंधित कुछ अहम फाइलें थीं।

ईनम ने संरा में कश्मीर मुद्दे का जवाब दिया था

इस साल सितंबर में, संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी द्वारा कश्मीर का मुद्दा उठाने के बाद, भारत ने अपने जवाब देने का अधिकार का इस्तेमाल किया था और ईनम ने कड़ा ऐतराज जताते हुए पाकिस्तान को ‘टेररिस्तान’ करार दिया था।

सितंबर में पोलिखा का फोन छीन गया था

सितंबर में ही, यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा का मोबाइल फोन भी छीन लिया गया था। पोलिखा जब लाल किले में फोटो खींच रहे थे तभी उनका फोन झपट लिया गया था। इसके बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस ने इस साल 30 नवम्बर तक झपटमारी के 7,870 मामले दर्ज किए हैं।

Share it
Top