Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार पुलिस ने शव को रस्सी से बांधकर दूर तक घसीटा, सस्पेंड

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जब पुलिसवाले शव को घसीट रहे हैं

बिहार पुलिस ने शव को रस्सी से बांधकर दूर तक घसीटा, सस्पेंड
वैशाली. बिहार के वैशाली में एक इंसानियत पर सवाल खड़े करने वाली घटना सामने आई है। यहां पुलिस की ओर से एक शव को गले में रस्सी बांधकर 1 किलोमीटर से ज्यादा दूर तक नदी में खींचा गया। जिस दौरान यह वाकया हुआ उस दौरान वहां बड़ी तादाद में आम लोग भी मौजूद थे। लोगों के विरोध के बाद ही पुलिस ने इस कार्रवाई को रोका। इस शव को गंगा नदी में कुछ गांव वालों ने देखा था। सूचना देने के 2 घंटे बाद पहुंची पुलिस ने इसे बाहर निकाला।
एम्बुलेंस और किसी अन्य कर्मचारी के न होने की सूरत में पुलिसवालों ने शव के गले में फंदा डालकर कई मीटर नदी किनारे से गाड़ी तक शव को घसीटते हुए ले गए।
वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जब पुलिसवाले शव को घसीट रहे थे तो वहां काफी संख्या में लोग मौजूद थे। यह वीडियो सामने आने के बाद दो पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है।
वैशाली में पुलिस द्वारा शव के साथ ऐसे व्यवहार की यह दूसरी घटना है। इसी जिले में कुछ साल पहले कई पुलिसवालों पर भी कार्रवाई की गई थी, जिसमें उन पर भीड़ द्वारा मारे 10 लोगों के शवों को नदी में फेंकने का आरोप लगा था, जबकि पुलिसवालों ने इन शवों के अंतिम संस्कार का दावा किया था।
पिछले ही महीने एंबुलेंस न मिलने की वजह से ओडिशा में एक शख्स के अपनी पत्नी के शव को कंधे पर रखकर कई किलोमीटर पैदल चलने की खबर आई थी। इस घटना ने देश को शर्मसार कर दिया था। दाना मांझी के मुताबिक एम्बुलेंस ने शव को गांव तक ले जाने के लिए मना कर दिया गया था, इसलिए उन्होंने पत्नी के शव को पैदल ही ले जाने का फैसला किया।

आगे की स्लाइड्स में देखिए, दिल दहला देने वाली तस्वीरें -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top