Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भूकंप: बिहार से बंगाल तक हिले भारत के नौ राज्य

बाढ़ की विभीषका के बाद भूकंप का झटका

भूकंप: बिहार से बंगाल तक हिले भारत के नौ राज्य
नई दिल्ली. देश में जहां एक तरफ लोग बाढ़ के प्रकोप से डरे हुए हैं तो वही दूसरी तरफ भूकंप के झटकों ने समूचे पूर्वी-उत्तर भारत को हिलाकर रख दिया है। बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के विभिन्‍न हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। असम के गुवाहाटी में भी भूचाल महसूस हुआ। भूकंप का केंद्र पड़ोसी देश म्यांमार में था। इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.8 मापी गई है।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार शाम चार बजकर 15 मिनट के आसपास ये झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटकों से बिहार, असम, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, बंगाल, त्रिपुरा, मणिपुर, मिजोरम और ओड़िशा हिल गए। भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद लोग अपने घरों और दफ्तरों से डर की वजह से बाहर निकल आए। लोगों का कहना है कि उन्‍होंने करीब 10 सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए। खबरों के अनुसार कोलकाता में झटके महसूस किए जाने के बाद मेट्रो सेवा को रोक दिया गया। झारखंड की राजधानी रांची समेत अन्‍य हिस्‍सों में भी ये झटके महसूस किए गए।
बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक, अभी तक किसी जान माल के नुकसान की खबर नहीं है। नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मणिपुर में भी भूकंप के झटकों की खबर है। बताया जाता है कि पटना समेत दरभंगा भागलपुर, कटिहार, अररिया समेत कई जगहों पर झटके महसूस किए गए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top