Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार के 6 जिलों में फैली सांप्रदायिक हिंसा, नवादा में बिगड़े हालात, जानें पूरा मामला

पश्चिम बंगाल और बिहार में रामनवमी को जूलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। बिहार में हिंसा इतनी बढ़ चुकी है कि ये राज्य के 6 जिलों तक पहुंच चुकी है।

बिहार के 6 जिलों में फैली सांप्रदायिक हिंसा, नवादा में बिगड़े हालात, जानें पूरा मामला
X

पश्चिम बंगाल और बिहार में रामनवमी को जूलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। बिहार में हिंसा इतनी बढ़ चुकी है कि ये राज्य के 6 जिलों तक पहुंच चुकी है। बीती रात नवादा जिले में बजरंगबली की मूर्ति तोड़े जाने के बाद हिंसा भड़क गई।

इस दौरान दो समुदाय के बीच झड़प हुई। झड़प इतनी बढ़ गई कि इस दौरान कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए। हालात को काबू में लाने के लिए पुलिस ने 10 राउंड की फायरिंग की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार के औरंगाबाद और समस्तीपुर में हिंसा के मामले में 122 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें- व्हाइट हाउस ने रूस के साथ संबंधों के लेकर दिया बड़ा संकेत

6 जिले में हिंसा

रामनवमी के मौके पर बिहार के 6 जिलों में हिंसा अपने पैर पसार चुकी है। इसके बाद कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है। बता दें कि बीते 4 दिनों में समस्तीपुर, मुंगेर, औरंगाबाद, नालंदा, भागलपुर और अररिया में हालात बेकाबू हैं।

आरजेडी ने बोला नीतीश सरकार पर हमला

बिहार के कई हिस्सों में हो रही हिंसा को लेकर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में स्थिति बेकाबू है। राज्य के अमन-चैन को खत्म करके प्रदेश को सांप्रदायिक तनाव की आग में धकेला जा रहा है। नीतीश कुमार सांप्रदायिक ताकतों के सामने कमजोर हो गए हैं।

हिंसा पर जेडीयू का बयान

वहीं दूसरी तरफ जेडीयू के महासचिव श्याम रजक ने कहा कि नीतीश जी कभी कानून-व्यवस्था के नाम पर समझौता नहीं करते हैं। पार्टी इसके लिए कोई भी कीमत देने के लिए तैयार है। जल्द ही सरकार इस हिंसा पर काबू पा लेगी।

यहां हुई सबसे ज्यादा हिंसा

इस हिंसा के दौरान समस्तीपुर में रामनवमी जुलूस के दौरान भड़की हिंसा में एसएसपी समेत 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं मुंगेर में हिंसा के बाद बुधवार सुबह पुलिस ने फ्लैग मार्च निकालकर शांति की अपील की।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद: देश के सबसे लंबे एलिवेटेड रोड का सीएम योगी करेंगे उद्घाटन, जानें इसकी खुबियां

वहीं भागलपुर में भी दो गुटों के बीच सांप्रदायिक तनाव के बाद से शहर में आगजनी और माहौल तनावपूर्ण रहा और औरंगाबाद में दो समुदाय की झड़प के बाद कुछ लोगों ने कई दुकानों में आग लगा दी।

ऐसे भड़की हिंसा

रामनवमी के मौके पर जुलूस के दौरान बिहार के समस्तीपुर में दो गुट आपस में भिड़ गए। जिसके बाद वहां हिंसा भड़क गई और फिर उसके बाद औरंगाबाद में भी रामनवमी की शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान हिंसा भड़क गई। हालात पर काबू पाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। फिलहाल, हालात तनाव पूर्ण हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story