Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Big News : सीएम को हटाने सुप्रीम कोर्ट से मांग, दो सीनियर लॉयर्स ने लगाई याचिका

भारत के राजीनीतिक और न्यायिक इतिहास में ऐसी घटनाएं कम ही होंगी, जब वकीलों ने मुख्यमंत्री को हटाने के लिए याचिका दाखिल किया हो, पढ़िए पूरी खबर-

Big News : सीएम को हटाने सुप्रीम कोर्ट से मांग, दो सीनियर लॉयर्स ने लगाई याचिका
X

दिल्ली। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की गई है।वइस याचिका में सुप्रीम कोर्ट से रेड्डी को मुख्यमंत्री पद से हटाने के आदेश देने की मांग की गई है। याचिका में आगे कहा गया है कि जगन मोहन रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट के जज एनवी रमना के खिलाफ 6 अक्टूबर 2020 को सीजेआई को एक आधिकारिक पत्र भेजने के बाद सार्वजनिक और मीडिया में जस्टिस रमना और हाई कोर्ट के जजों पर आंध्र प्रदेश राज्य के मामलों में कथित प्रभाव और भागीदारी का आरोप लगाया जो कि अपने पद का दुरुपयोग है।

सुप्रीम कोर्ट के वकील जीएस मणि और प्रदीप कुमार यादव ने कहा है कि जगनमोहन रेड्डी पर मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार सहित 30 से अधिक आपराधिक मामले हैं जो प्रकृति में बहुत गंभीर हैं।

आंध्रप्रदेश के सीएम के रूप में अपनी शक्ति और पद का दुरुपयोग करके अदालत से व्यक्तिगत लाभ या राहत प्राप्त करने के लिए, खुले तौर पर झूठी और अपमानजनक टिप्पणी की गई है।

शीर्ष अदालत के न्यायाधीश के खिलाफ राजनीतिक आरोप, केवल जनता के दिमाग में न्यायपालिका की छवि को धूमिल करने के लिए है। इसलिए राज्य के सीएम के रूप में उनको हटाने के लिए उचित कार्रवाई हो।

Next Story