logo
Breaking

Big Breaking : विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान को किया बेनकाब, कहा- ''मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया''

विंग कमांडर अभिनंदन ने आज पाकिस्तान को बेनकाब करते हुए कहा कि वहां मुझे शारीरिक नहीं, लेकिन मानसिक प्रताड़ित किया गया था।

Big Breaking : विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान को किया बेनकाब, कहा-
विंग कमांडर अभिनंदन ने आज पाकिस्तान को बेनकाब करते हुए कहा कि वहां मुझे शारीरिक नहीं, लेकिन मानसिक प्रताड़ित किया गया था। विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान (Wing Commander Abhinandan Varthaman) को पाकिस्तान ने शुक्रवार को भारत भेज दिया था। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने उन्हें शारीरिक रूप से प्रताणित तो नहीं किया गया लेकिन मानसिक रूप से बहुत प्रताड़ित किया गया।
अभिनंदन ने कहा कि मुझ पर पाकिस्तान की तारीफ का वीडियो बनाने का दबाव बनाया गया था, क्योंकि वह दुनिया को बता चुका था कि विंग कमांडर अभिनंदन उसकी हिरासत में है। अभिनंदन ने बताया की उन्हें एक आम कैदी की तरह रखा गया था। उन्हें किसी भी तरह के संचार माध्यम जैसे टीवी, अखबार, किताब आदि से दूर रखा गया। उन्हें यह भी नहीं पता था कि भारत में लोग क्या जान रहे हैं।
बता दें कि 27 फरवरी को एक पाकिस्तानी विमान को मारते समय विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान पाकिस्तानी सीमा में गिर गए थे। उनका मिग विमान क्रैश हो गया था। साथ ही पाकिस्तानी सेना का विमान F-16 भी मार गिराया था। शुक्रवार को पाकिस्तान ने जेनेवा संधि, भारत और अंतरराष्ट्रीय दबाव के चलते उन्हें वापस छोड़ दिया।
Loading...
Share it
Top