Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नोटबंदी: बिग बाजार से निकाल सकेंगे दो हजार नकदी

आज लोग बिग बाजार के 258 स्टेार से कैश निकाल सकते हैं।

नोटबंदी: बिग बाजार से निकाल सकेंगे दो हजार नकदी
नई दिल्ली. केंद्र सरकार द्वारा नोटबंदी के ऐलान को 16 दिन हो गए हैं। नकदी के लिए जनता अभी भी बैंकों और एटीएम की लाइन में लगी हुई हैं। हालांकि अब लाइन थोड़ी कम नज़र आ रही है। नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार लगभग हर दिन नए-नए नियम बना रही है ताकि लोगों को कैश के लिए परेशानियों का सामना न करना पड़े। इस बीच सरकार ने बिग बाजार से कैश निकालने की सुविधा देने का ऐलान किया है।
बिग बाजार से निकाल सकेंगे दो हजार कैश-
नोटबंदी से परेशान जनता को अब निजी क्षेत्र की रिटेल कंपनी बिग बाजार के काउंटर से दो हजार रुपए नकद उपलब्ध कराने की सुविधा दी गई है। यह सुविधा आज से शुरू हो गई है। बिग बाजार ने घोषणा की कि उसके स्टोरों पर ग्राहक अपने डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करते हुए दो हजार रुपए तक की राशि निकाल सकेंगे। आम जनता देशभर में फैले बिग बाजार के करीब 258 स्टेार से दो हजार रुपए तक कैश निकाल सकेगी।
सरकार के बड़े एलान-
नोटबंदी पर वित्त मामलों के सचिव शशिकांत दास ने बताया है कि अब सहकारी बैंकों से भी आप पैसे निकाल सकेंगे। किसानों को जिला सहकारी बैंकों से लोन लेने के लिए 21 हजार करोड़ रुपए का इंतजाम किया गया है। वहीं 31 दिसंबर तक किसी भी बैंक के डेबिट कार्ड से भुगतान करने पर कोई सर्विस चार्ज नहीं लिया जाएगा।
ई-वॉलेट में 20 हजार रुपए रख सकेंगे-
इंटरनेट के जरिए रेलवे टिकट बुक करने पर भी कोई टैक्स नहीं लगेगा। इतना ही नहीं पेटीएम, SBI Buddy जैसे ई-वॉलेट में अब आप 10 हजार के बजाए 20 हजार रुपए तक जमा कर सकते हैं, वहीं टोल टैक्स भी डिजिटल तरीके से वसूलने की व्यवस्था की जा रही है। गौरतलब है कि नोटबंदी का आज 16वां दिन है। ज्ञात हो कि आज रात यानी 24 नवंबर से जरूरी सेवाओं जैसे सरकारी अस्पताल, रेल-एयर बुकिंग, दूध बूथ, पेट्रोल पंपों पर पुराने नोट चलने बंद हो जाएंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top