Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भोपाल सामूहिक दुष्कर्म मामले में आया नया मोड़, मेडिकल रिपोर्ट पर उठे सवाल, सियासत तेज

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में अब नया मोड़ आ गया है।

भोपाल सामूहिक दुष्कर्म मामले में आया नया मोड़, मेडिकल रिपोर्ट पर उठे सवाल, सियासत तेज

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में अब नया मोड़ आ गया है। देश को हिला देने वाली इस वारदात में जो मेडिकल रिपोर्ट आई है, उससे पर ही सवाल उठने शुरू हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में प्रदूषण को रोकने के लिए फिर लागू होगा ऑड-ईवन का फॉर्मूला

हैरानी की बात यह है कि जांच करने वाले डॉक्टरों ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि छात्रा से पांच आरोपियों से आपसी सहमति से ही यौन संबंध बनाए हैं। इसी को लेकर बवाल खड़ा हो गया है। आखिर कोई डॉक्टर ऐसे कैसे इस तरह की रिपोर्ट कैसे दे सकता है। रिपोर्ट में तो यह होना चाहिए कि पीड़िता के साथ रेप हुआ है या नहीं।

यह भी पढ़ें: राजस्थान हाईकोर्ट ने लगाई ओबीसी विधेयक पर रोक, गुर्जरों को बड़ा झटका

छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में मेडिकल रिपोर्ट पर अब सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस ने इस मामले में शिवराज सिंह चौहान पर फिर से निशाना साधा है। कांग्रेसी नेताओं का आरोप है कि सरकार आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रही है और अब डॉक्टरों पर दबाव बना रही है।

यह भी पढ़ें: नोएडा ऑनलाइन फ्रॉड केस: अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बढ़ी मुश्किलें

बता दें कि इस चर्चित मामले में शिवराज सरकार की काफी बदनामी हुई थी। काफी मशक्कत के बाद ही पीड़ित छात्रा की एफआईआर दर्ज की गई और खुद पीड़िता को आरोपियों के पकड़ने के लिए सामने आना पड़ा।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने विजय रूपाणी केस को लेकर पीएम मोदी पर कसा तंज

इस मामले में लापरवाही बरतने वाले बड़े पुलिस अधिकारियों पर पहले ही गाज गिर चुकी है। भोपाल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक योगेश चौधरी और रेल एसपी अनीता मालवीय को भी हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी से मिले शिया वक्फ बोर्ड के चैयरमैन रिजवी, राम मंदिर पर अटकलें तेज

लेकिन, ताजा मेडिकल रिपोर्ट के बाद यह मामला और तूल पकड़ सकता है। इसकी वजह है कि आखिर मेडिकल डॉक्टर को किसने कहा कि वह अपनी रिपोर्ट में लिखे कि छात्रा से आपसी सहमति से संबंध बनाए गए थे। यह काम तो पुलिस और जांच एजेंसी का है।

Next Story
Share it
Top