Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खुशखबरी: गरीबों के लिए 7 हजार करोड़ का दान करेगा भारती परिवार

प्रस्तावित यूनिवर्सिटी को उत्तर भारत में 2021 तक स्थापित कर दिया जाएगा।

खुशखबरी: गरीबों के लिए 7 हजार करोड़ का दान करेगा भारती परिवार

प्रमुख उद्योगपति सुनील मित्तल ने गुरुवार को कहा कि भारती परिवार अपनी संपत्ति का 10 प्रतिशत हिस्सा परमार्थ कार्यों पर लगाएगा।

उन्होंने कहा कि परिवार ने अपनी संपत्ति का 10 प्रतिशत समूह की कल्याणकारी कार्यों वाली इकाई भारती फाउंडेशन की गतिविधियों के लिए देने की प्रतिबद्धता जताई है। कुल मिलाकर यह राशि 7,000 करोड़ रुपये बनती है।

यह भी पढ़ें- अलाउद्दीन खिलजी और औरंगजेब हैं राहुल गांधी: बीजेपी प्रवक्ता

भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक चेयरमैन मित्तल ने कहा कि उक्त राशि में भारती एयरटेल में परिवार की 3 प्रतिशत हिस्सेदारी शामिल है।

किस काम में आएगी राशि

उन्होंने कहा कि भारती परिवार समाज के गरीब तबके के वंचित युवाओं को नि:शुल्क शिक्षा के लिए सत्य भारती यूनिवर्सिटी स्थापित करेगा। नई पीढ़ी की यह यूनिवर्सिटी विज्ञान और प्रौद्योगिकी पर केंद्रित होगी, जिनमें आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, इंटरनेट ऑफ थिंग्स और रोबोटिक्स शामिल है।

यह भी पढ़ें- साइबर स्पेस समिट में पीएम मोदी ने कही ये 10 बड़ी बातें

उत्तर भारत में 2021 तक स्थापना

प्रस्तावित यूनिवर्सिटी को उत्तर भारत में 2021 तक स्थापित कर दिया जाएगा। मित्तल ने कहा कि भारती परिवार ने जो राशि देने का संकल्प लिया है उसमें से ज्यादातर राशि यूनिवर्सिटी प्रॉजेक्ट में लगेगी।

दस हजार विद्यार्थियों को देंगे शिक्षा

यूनिवर्सिटी के लिए जमीन का फैसला अभी होना है और इसमें 10,000 विद्यार्थियों को शिक्षा देने की योजना है।

इंफोसिस के संस्स्थापक ने भी दिया दान

गौरतलब है कि इन्फोसिस के सह संस्थापक नंदन निलेकणी और उनकी पत्नी रोहिणी ने हाल ही में अपनी आधी संपत्ति धर्मार्थ कार्यां के लिए देने की घोषणा की थी।

Share it
Top